राष्ट्रपति के पास पहुंची दया याचिका, निर्भया के पिता बोले- देरी हुई तो केजरीवाल जिम्मेदार

By अनुराग गुप्ता | Jan 17, 2020

नयी दिल्ली। निर्भया बलात्कार और हत्या मामले में गृह मंत्रालय ने बीती रात को दोषियों में से एक मुकेश सिंह की दया याचिका राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पास भेज दिया हा। साथ ही राष्ट्रपति से इस याचिका को अस्वीकार करने का अनुरोध भी किया है। आपको बता दें कि दिल्ली की एक अदालत ने फैसले में चारों दोषियों को 22 जनवरी के दिन सुबह 7 बजे फांसी में लटाकाने का निर्देश जारी किया था। 

इसे भी पढ़ें: गृह मंत्रालय ने मुकेश की दया याचिका राष्ट्रपति के पास भेजी, अस्वीकार करने की सिफारिश की

हालांकि इस मामले में दायर याचिकाओं को लेकर निर्भया का परिवार आक्रोशित नजर आ रहा है। निर्भया के परिजनों ने दिल्ली सरकार को लताड़ा है। एक न्यूज चैनल से बातचीत करते हुए निर्भया के पिता ने कहा कि दिल्ली सरकार तब तक सोती रही जब तक कि हम लोग आगे नहीं बढ़े है।

उन्होंने कहा कि आखिर जेल प्रशासन से पहले क्यों नहीं कहा गया कि आप लोग फांसी के लिए नोटिस जारी करिए। निर्भया के पिता ने कहा कि अगर चुनाव से पहले तक कोई फैसला नहीं आता है तो उसके लिए अरविंद केजरीवाल जिम्मेदार होंगे। इसी के साथ उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर सत्ता में आने के लिए निर्भया केस के इस्तेमाल का आरोप भी लगाया। 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस को दो दिन के लिए हमें दे दें, हम निर्भया के दोषियों को फांसी पर लटका देंगे: सिसोदिया

वहीं निर्भया की मां ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि अब तक मैंने कभी राजनीति के बारे में बात नहीं की, लेकिन अब मैं कहना चाहती हूं कि जिन लोगों ने 2012 में सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया, आज वही लोग मेरी बेटी की मौत से राजनीतिक लाभ के लिए खेल रहे हैं।

प्रमुख खबरें

KKR vs DC IPL 2024: सॉल्ट और चक्रवर्ती के तूफान में उड़ी दिल्ली, कोलकाता की शानदार जीत

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी