केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्ष को बताया 'बयानवीर', UP की 80 सीटों पर जताया जीत का भरोसा

By अंकित सिंह | May 23, 2024

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्ष पर तीखा हमला बोलते हुए उन्हें 'बयानवीर' करार दिया। मौर्य ने जोर देकर कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसके सहयोगी मौजूदा लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर प्रदेश में 80 सीटें जीतने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए तैयार हैं। मौर्य ने समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस के प्रतिद्वंद्वियों को 'बयानवीर' कहकर खारिज कर दिया, जो आगामी चुनावों से पहले राज्य में राजनीतिक तनाव बढ़ने का संकेत है।

 

इसे भी पढ़ें: Sixth Phase of Elections in UP: राजा भैया का कहीं कोई प्रभाव नहींः ओमप्रकाश राजभर


केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हमारा लक्ष्य उत्तर प्रदेश में 80 सीटें जीतने का है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने गठबंधन के साथ उस लक्ष्य को हासिल करेगी। चाहे सपा हो, बसपा हो या कांग्रेस- ये सभी 'बयानवीर' हैं। उन्होंने आपराधिक तत्वों पर जनता की सुशासन और विकास को प्राथमिकता देने पर जोर दिया। उन्होंने कहा, "उनके पास जमीन पर कुछ भी ठोस नहीं है। कोई भी गुंडे, अपराधी और माफिया नहीं चाहता। हर कोई सुशासन, सुरक्षा और विकास चाहता है।" 

 

इसे भी पढ़ें: Iran की किस्मत कैसे उत्तर प्रदेश के इस गांव ने पलट दी, जानें क्या है हिंदी और पश्चिम एशियाई मुल्क का कनेक्शन?



इस बीच, कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने महत्वपूर्ण बहुमत के साथ कांग्रेस के गढ़ अमेठी और रायबरेली को फिर से हासिल करने का पूरा भरोसा जताया। एएनआई ने वेणुगोपाल के हवाले से कहा, "हम महत्वपूर्ण बहुमत के साथ रायबरेली को सुरक्षित करेंगे और अमेठी पर दोबारा कब्जा करेंगे। दोनों सीटें कांग्रेस के पास वापस आएंगी। ग्राउंड रिपोर्ट स्पष्ट हैं।" यूपी की दो सबसे अहम सीटें हैं अमेठी और रायबरेली, जहां मतदान संपन्न हो चुका है. भाजपा उम्मीदवार और अमेठी से मौजूदा सांसद स्मृति ईरानी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को हराया। राहुल गांधी, कांग्रेस उम्मीदवार, परिवार के गढ़, रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं, जिसकी सीट पहले उनकी मां सोनिया गांधी के पास थी, वे वायनाड से मौजूदा सांसद हैं, और इन चुनावों में दूसरे कार्यकाल की मांग कर रहे हैं।

प्रमुख खबरें

Watch- फादर्स डे के मौके पर जीवा धोनी ने पापा एमएस धोनी का वीडियो किया शेयर

अखिलेश यादव ने EVM की विश्वसनीयता पर फिर उठाए सवाल

कर्नाटक में ईंधन की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ भाजपा करेगी विरोध प्रदर्शन

लवलीना ग्रां प्री मुक्केबाजी में ली कियान से हारी, रजत पदक जीता