Kharge ने कांग्रेस के घोषणापत्र पर प्रधानमंत्री मोदी की टिप्पणी को लेकर उन पर साधा निशाना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 24, 2024

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अपनी पार्टी के घोषणापत्र की तुलना कथित रूप से मुस्लिम लीग के घोषणापत्र से किए जाने के लिए मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा। कांग्रेस के एक बयान के अनुसार खरगे ने आरोप लगाया कि मोदी ने अनेक झूठे वादे किए थे जिनमें हर भारतीय के खाते में 15 लाख रुपये जमा करना और दो करोड़ नौकरियां देना शामिल हैं।

बयान के अनुसार, खरगे वायनाड और मावेलिक्करा लोकसभा क्षेत्रों में प्रचार अभियान पर थे। उन्होंने मणिपुर मुद्दे पर भी मोदी पर हमला किया। उन्होंने दावा किया कि मोदी ने दुनिया के अनेक देशों की यात्राएं कीं, लेकिन इस पूर्वोत्तर राज्य का दौरा नहीं किया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया कि मोदी ने कहा है कि कोई भी व्यक्ति भारत का संविधान नहीं बदल सकता और यदि ऐसा है तो वह अपनी पार्टी के उन नेताओं को निष्कासित करके दिखाएं जो कथित रूप से भाजपा को लोकसभा में दो-तिहाई बहुमत मिलने पर संविधान संशोधन की बात कह रहे हैं।

खरगे ने घोषणा की कि यदि कांग्रेस और ‘इंडिया’ गठबंधन केंद्र की सत्ता में आता है तो वह एक ‘विविधता आयोग’ बनाएगा जो सरकारी और निजी क्षेत्र की नौकरियों और शिक्षा में विविधता को मापेगा, उस पर नजर रखेगा और बढ़ावा देगा।

उन्होंने कांग्रेस नीत सरकार बनने पर जाति आधारित जनगणना कराने की घोषणा की। खरगे ने केरल में वाम मोर्चा नीत सरकार पर भी निशाना साधा और आरोप लगाया कि राज्य एलडीएफ सरकार के पिछले आठ साल के शासन में कर्ज में डूब गया है और सरकार के पास समय पर वेतन और पेंशन देने के लिए भी धन नहीं है।

उन्होंने जनता से वायनाड से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत क्षेत्र में यूडीएफ के अन्य उम्मीदवारों के लिए मतदान की अपील की। केरल में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 26 अप्रैल को होगा।

प्रमुख खबरें

Rahul Gandhi के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर साधा निशाना, जमशेदपुर की जनता को PM Modi ने याद दिलाई अपनी गारंटियां

Uttar Pradesh : पांचवें चरण में पांच केंद्रीय मंत्रियों, कांग्रेस नेता Rahul Gandhi की प्रतिष्ठा दांव पर

Bibhav Kumar की गिरफ्तार के खिलाफ सड़क पर उतरकर Arvind Kejriwal का प्रदर्शन, Swati Maliwal ने कसा तंज

पाक विदेश मंत्री Ishaq Dar ने कहा- ‘भारी शुल्क’ की वजह से निलंबित हैं भारत के साथ व्यापारिक संबंध