सत्ता में रहने का नैतिक अधिकार खो चुकी है खट्टर सरकार: महिला कांग्रेस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 17, 2018

नयी दिल्ली। अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने हरियाणा में 19 वर्षीय बोर्ड टॉपर छात्रा के साथ कथित तौर पर हुए सामूहिक बलात्कार की घटना में शामिल लोगों को फांसी देने की मांग की और आरोप लगाया कि राज्य की मनोहर लाल खट्टर सरकार सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार खो चुकी है। उन्होंने पीड़ित लड़की के परिवार से मुलाकात के बाद एक बयान जारी कर कहा, ‘इस तरह की घटनाओं के लिए हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार जिम्मेदार है। इस घटना ने पूरे देश को शर्मसार किया है। मुख्यमंत्री सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार खो चुके हैं और उनको अपने पद से तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए।'

देव ने कहा, 'एक तरफ भाजपा सरकार बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ का नारा दे रही है और दूसरी ओर उनके शासित राज्यों में ही पढाई के क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित करने वाली बेटियों के साथ लगातार दुर्व्यवहार के मामले सामने आ रहे हैं।' उन्होंने दावा किया कि यह राज्य सरकार की लचर कानून-व्यवस्था का ही परिणाम है कि एक के बाद एक ऐसी घटनाएं हो रही हैं।

रेवाड़ी की रहने वाली छात्रा (19) को बीते बुधवार को पड़ोसी महेंद्रगढ़ जिले के कनीना कस्बे में एक बस स्टॉप से अगवा कर लिया गया था और उसे नशीला पदार्थ खिलाकर उसके साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया था। इस मामले में निशू नाम के मुख्य आरोपी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दो अन्य मुख्य आरोपियों को पकड़ने के लिए कई जगहों पर छापेमारी जारी है। एक आरोपी सेना का जवान है।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज