भिवंडी से अपहरण किया बच्चा उत्तर प्रदेश से मुक्त कराया गया, दो व्यक्ति गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 12, 2019

ठाणे। पुलिस ने महाराष्ट्र के ठाणे जिले में भिवंडी से इस महीने की शुरूआत में अगवा किए गये और बेचने के लिए उत्तर प्रदेश ले जाए गए एक वर्षीय लड़के को बरामद कर लिया और फुटपाथ पर रहने वाले उसके माता-पिता को उसे सौंप दिया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुमार आशिक नाम के बच्चे को दो और तीन जून की दरम्यानी रात में उस वक्त अगवा कर लिया गया था जब उसके माता-पिता सो रहे थे।

इसे भी पढ़ें: प्रचंड गर्मी का कहर जारी, रेलगाड़ी में गर्मी के कारण चार बुजुर्ग तीर्थयात्रियों की मौत

उन्होंने बताया कि उसके माता-पिता द्वारा एक शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस ने विभिन्न जगहों पर अपनी टीमें भेजीं और सूचनाओं के लिए अपने स्थानीय नेटवर्क को सक्रिय किया। पुलिस को पहली सफलता हिस्ट्रीशीटर रोहित कोटेकर की 10 जून और बाद में उसके साथी सूरज सोनी की गिरफ्तार से मिली।

इसे भी पढ़ें: सावधान! भूलकर भी अभी घूमने ना जाएं हिल स्टेशन, वरना बुरे फंस जाएंगे

अधिकारी के अनुसार कोटेकर और सोनी ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि उन्होंने अपना कर्ज चुकाने के लिए बच्चे का अपहरण कर लिया था और उसे उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले में नेपाल की सीमा से सटे इकसावदा गांव भेज दिया था। उन्होंने बताया कि दोनों जल्दी धन कमाने के लिए बच्चे को बेचना चाहते थे। गांव में एक महिला के पास रह रहे बच्चे को मंगलवार को मुक्त करा लिया गया और उसे ठाणे वापस लाया गया। पुलिस अपराध में अन्य लोगों की संलिप्तता की जांच कर रही है।

 

प्रमुख खबरें

Giani Zail Singh Birth Anniversary: पंजाब के इकलौते और देश के 7वें राष्ट्रपति थे ज्ञानी जैल सिंह

हमारी पार्टी कांग्रेस के साथ गठबंधन करना चाहती थी : Abhishek Banerjee

न्यूयॉर्क के ‘Times Square’ पर 500 से अधिक महिलाओं ने भिन्न शैलियों की साड़ियों का प्रदर्शन किया

Manohar Lal Khattar Birthday: आज अपना 70वां जन्मदिन मना रहे मनोहर लाल खट्टर, जानिए रोचक बातें