सावधान! भूलकर भी अभी घूमने ना जाएं हिल स्टेशन, वरना बुरे फंस जाएंगे

By रेनू तिवारी | Publish Date: Jun 10 2019 7:11PM
सावधान! भूलकर भी अभी घूमने ना जाएं हिल स्टेशन, वरना बुरे फंस जाएंगे
Image Source: Google

जिस राज्य के नजदीक जो पहाड़ी क्षेत्र पड़ रहा है मानों वहा के लोगों को राहत मिल गई हो। लेकिन अब इस प्रचंड गर्मी से पहाड भी पस्त हो गये है। पहाड़ो पर भी लतातार तापमान बढ़ता जा रहा है।

उत्तर भारत में पड़ रही जबरदस्त गर्मी से आधा भारत बेहाल है। तपती धूप और लू के थपेड़ो ने तो घर से बाहर निकलना दूभर कर दिया है। घरों में लगने वाले एसी और कूलर ने भी काम करना बंद कर दिया है। ऐसे में दिल्ली से लेकर उत्तर भारत के लोग परेशान है। इस तपती गर्मी से छुटकारा पाने के लिए और राहत पाने के लिए लोग पहाड़ी इलाकों की ओर रुख कर रहे हैं। जिस राज्य के नजदीक जो पहाड़ी क्षेत्र पड़ रहा है, मानों वहा के लोगों को राहत सी मिल गई हो। लेकिन अब इस प्रचंड गर्मी से पहाड़ भी पस्त हो गये हैं। पहाड़ो पर भी लगातार तापमान बढ़ता जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: प्रकृति से जोड़ने के लिए बच्चों को कराएं हिल स्टेशन की सैर

पहाड़ो पर लगे पर्यटकों के भीड़ ने पहाड़ों के हालात बिगाड़ दिए हैं। दिल्ली के नजदीक हिल स्टेशनों पर हालत ज्यादा खराब हो गई है। लगातार बढ़ती पर्यटकों की भीड़ में लोग फंस गये हैं। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर  हर जगह होटलों की कमी, पानी की कमी, सड़कों पर लंबा जाम लगा है, लोग गाड़ियों में और रोड पर सो रहे हैं।

नैनीताल, मसूरी, ऋषिकेश, हरिद्वार में सभी होटल, रिजॉर्ट और गेस्ट हाउस बुक हो चुके हैं। पर्यटक सड़कों पर सो रहे हैं, वहीं हरिद्वार और नैनीताल रोड पर काफी लंबा जाम लगा है। 12 से 14 घंटों से लोग इस जाम में फंसे हैं। नैनीताल में तो पार्किंग स्पेस तक नहीं बचा है, लोग इधर उधर गाड़ियां लेकर भटक रहे हैं। शिमला में 500 रुपए के कमरों को 6000 के रेट पर दिया जा रहा है। हालात इतने बिगड़े हुए हैं कि पीने को पानी भी पर्याप्त मात्रा में नहीं है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video