राहुल की महिला मित्र के बारे में जानें, जिनकी शादी में शरीक होने गए नेपाल

By अभिनय आकाश | May 03, 2022

वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस समय नेपाल के काठमांडू में हैं। वह सीएनएन की पूर्व संवाददाता और अपनी दोस्त सुमनीमा उदास के विवाह समारोह में शामिल होने के लिए नेपाल में हैं। उनके पिता, भूम उदासी ने म्यांमार में नेपाली राजदूत के रूप में कार्य कर चुके हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक सुमनिमा उदास की शादी नीमा मार्टिन शेरपा से हो रही है और 5 मई को हयात रीजेंसी होटल में औपचारिक रिसेप्शन होगा। राहुल गांधी अपने दोस्तों के साथ काठमांडू मैरियट होटल में ठहरे हुए हैं। 

इसे भी पढ़ें: राहुल के वायरल वीडियो पर कांग्रेस की सफाई, शादी में शामिल होना अभी भी इस देश में अपराध नहीं

राहुल का पार्टी वीडियो वायरल 

राहुल गांधी के पार्टी करने के वीडियो वायरल हो गए थे, जहां कई लोगों ने अनुमान लगाया कि यह उनकी हाल की काठमांडू यात्रा से हो सकता है। वीडियो में राहुल गांधी काठमांडु के नाइटक्लब में नजर आए। इस वीडियो के वायरल होने के बाद बीजेपी कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमलावर हो गई है। बताया जा रहा है कि ये वीडियो नेपाल के लार्ड ऑफ ड्रिक्स का है। इस मामले पर सफाई देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, इस वीडियो में कुछ भी गलत नहीं है। उन्होंने कहा, राहुल गांधी काठमांडु में अपने दोस्त की शादी में शामिल होने के लिए गए हैं। यह उनका निजी दौरा है।

इसे भी पढ़ें: मोदी का कांग्रेस पर तंज, वो कौन सा पंजा था जो 1 रुपये में से 85 पैसे घिस लेता था

कौन हैं सुमनिमा उदास

सुमनिमा उदास सीएनएन में इंटरनेशनल संवाददाता के रूप में काम कर चुकी हैं। वे राजनीति, आर्थिक, सामाजिक, पर्यावरण और आम मुद्दों पर कवरेज कर चुकी हैं। उदास पत्रकारिता पेशे में कई पुरस्कार जीत चुकी हैं। उन्हें 2014 में अमेरिकी जर्नलिस्ट ऑफ द ईयर पुरस्कार भी प्राप्त हो तुका है। उदास ने अमेरिका के ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से मास्टर डिग्री हासिल की है। 


प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा