नाखूनों को खूबसूरत बनाने के अलावा नेलपॉलिश को ऐसे भी किया जा सकता है इस्तेमाल

By मिताली जैन | May 20, 2020

हर महिला अपनी मेकअप किट में नेलपॉलिश को जगह जरूर देती है। दरअसल, इसके इस्तेमाल से नेल्स की खूबसूरती को कई गुना बढ़ाया जा सकता है। इतना ही नहीं, कई बार अलग−अलग कलर्स के नेलपेंट की मदद से आप कुछ बेहतरीन नेलआर्ट भी बना सकती हैं। लेकिन अगर आप सोचती हैं कि नेलपॉलिश का इस्तेमाल सिर्फ यहीं तक सीमित है तो आप गलत है। आज हम आपको नेलपॉलिश के कुछ बेहतरीन इस्तेमाल के बारे में बता रहे हैं, जिसे जानने के बाद आपको भी नेलपॉलिश यकीनन बेहद काम की चीज नजर आएगी−


स्मज प्रूफ लेबल्स

अपने घर व गार्डन को स्मार्टली मैनेज करने के लिए हर चीज की लेबलिंग करना अच्छा माना जाता है। इससे आप बिना किसी गलती के घर से सामान को आसानी से ले सकते हैं। लेकिन अक्सर ऐसा होता है कि आप जिस बोर्ड पर इंक से लेबलिंग करते हैं, वह स्मज होकर खराब हो जाता है। ऐसे में नेलपेंट आपके काफी काम आ सकता है। इसके लिए पहले आप बोर्ड के उपर लेबलिंग करें और फिर उसके उपर टांसपेरेंट नेलपेंट से कोट करें। इससे इंक कभी भी स्मज नहीं होगी।

 

इसे भी पढ़ें: छोटे बेडरूम को स्पेशियस बनाने में काम आएंगे यह हैक्स

काम बनाए आसान

टांसपेरेंट नेलपेंट आपके कई काम को काफी आसान बना देता है। मसलन, अगर आपको सुई में धागा डालने में काफी परेशानी होती है तो आप धागे के एंड पर थोड़ा सा टांसपेरेंट नेलपेंट लगाएं। इसके बाद सुई में धागा डालें। एक बार में ही धागा आसानी से सुई में  चला जाएगा और आपको कोई परेशानी नहीं होगी।


स्क्रयू को करे टाइट

अगर आप अपने स्क्रयू को थोड़ा टाइट करना चाहते हैं या फिर चाहते हैं कि वह अच्छी तरह होल्ड हो सके, तो ऐसे में आप उसे नेलपॉलिश से कोट करें और उसे सूखने दें। जब वह पूरी तरह सूख जाए, तब उसका इस्तेमाल करें। यह स्क्रयू की ड्यूरेबिलिटी को बढ़ाएगा।

 

इसे भी पढ़ें: कंडीशनर की मदद से करें यह अनोखे काम

कलर कोडिंग

कई बार घर में ऐसी कई चाबियां होती हैं, जो देखने में एक समान लगती हैं या फिर अगर आपके घर में दो बच्चे हैं और आप उनके लिए एक जैसा सामान व खिलौने आदि लाते हैं तो हो सकता है कि इससे उनमें झगड़ा हो जाए। ऐसे में आप चीजों को अलग करने के लिए कलर कोडिंग का इस्तेमाल करें। मसलन, आप एक चीज को ब्लू और दूसरे को पिंक नेलपेंट से पेंट करें। इससे आपको चीजों को मैनेज करने में आसानी होगी।


मिताली जैन

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज