शरद पवार, ममता बनर्जी, उद्धव ठाकरे, केजरीवाल को बेल मिलने पर जानें किसने क्या कहा?

By अभिनय आकाश | May 10, 2024

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को एक बड़ी राहत देते हुए अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए अंतरिम जमानत दे दी। न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता की पीठ ने कहा कि कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में गिरफ्तार केजरीवाल को दो जून को आत्मसमर्पण करना होगा और वापस जेल जाना होगा। आम चुनाव का आखिरी चरण होगा 1 जून को आयोजित किया गया।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली शराब नीति मामले में Arvind Kejriwal को अंतरिम जमानत मिलते ही AAP कार्यालय में मनाया गया जश्न, देखें वीडियो

इंडिया ब्लॉक के कई नेताओं ने फैसले का स्वागत किया है और दिल्ली के सीएम को बधाई दी है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सबसे पहले प्रतिक्रिया देने वालों में से थीं। उन्होंने कहा कि मुझे यह देखकर बहुत खुशी हुई किअरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत मिल गई है। यह मौजूदा चुनावों के संदर्भ में बहुत मददगार होगी। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने भी एक्स को संबोधित किया और कहा कि अरविंद केजरीवालजी को देश में तानाशाही शासन के खिलाफ न्याय और राहत मिलना बदलाव की बयार का एक बड़ा संकेत है। वह सच बोलते रहे हैं और यही भाजपा को नापसंद है। उन्हें और भारत के लिए भारतीय गठबंधन को अधिक शक्ति, हम अपने संविधान और लोकतंत्र की रक्षा करेंगे!

इसे भी पढ़ें: Supreme Court On Arvind Kejriwal Interim bail: 50 दिन बाद केजरीवाल को राहत, SC से अंतरिम जमानत

अन्य नेताओं में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी प्रतिक्रिया व्यक्त की। पवार ने कहा कि मैं सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिए गए अंतरिम जमानत आदेश का स्वागत करता हूं। भारत लोकतंत्र की खोज में दृढ़ है।

प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान