जेल में बंद लालू यादव की मुश्किलें बढ़ीं, भाजपा विधायक ने दर्ज कराई प्राथमिकी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 26, 2020

पटना। राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद के खिलाफ बृहस्पतिवार को यहां एक भाजपा विधायक ने प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिन्हें कथित तौर पर लालू ने विधानसभा अध्यक्ष पद के चुनाव में राजग उम्मीदवार को हराने में मदद करने के बदले मंत्री पद देने की पेशकश की थी। बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने मंगलवार रात अपने ट्विटर अकाउंट से उस कथित फोन कॉल का विवरण साझा किया था। उन्होंने सोशल मीडिया पर विधायक ललन कुमार पासवान द्वारा दायर प्राथमिकी की प्रति के साथ यह जानकारी साझा की। मोदी द्वारा साझा की गई जानकारी के मुताबिक पीरपैंती से विधायक ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की प्रासंगिक धाराओं के तहत सतर्कता पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। लालू फिलहाल चारा घोटाला के मामलों में रांची में अपनी सजा काट रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: राबड़ी देवी का सुशील मोदी पर पलटवार, कही यह बड़ी बात

लालू द्वारा यह कथित फोन मंगलवार को किया गया था और मोदी द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट से साझा किये गए इसके ऑडियो क्लिप में वह पासवान से “कोरोना प्रभावित होने का उल्लेख कर अनुपस्थित रहने” की बात करते सुने जा सकते हैं। विधायक द्वारा पार्टी अनुशासन में बंधे होने की बात कहे जाने पर प्रसाद ने कहा था, “हम यह सरकार गिराने जा रहे हैं….आपको बाद में मंत्री बनाया जाएगा।” पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने भी यह खुलासा किया कि राजद सुप्रीमो ने उनके करीबी सहयोगियों को भी विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव को लेकर बात करने के लिये कई फोन किये थे।

प्रमुख खबरें

इगोर स्टिमक ने भुवनेश्वर शिविर के लिये 15 संभावित खिलाड़ियों की घोषणा की

प्रॉक्सी के माध्यम से बीजेपी कश्मीर में लड़ रही चुनाव, उमर अब्दुल्ला ने पूछा- परिवर्तन हुआ तो वे इसे लोगों को क्यों नहीं बेच पा रहे हैं?

Akshay Tritya से पहले गोल्ड की कीमत हुई कम, अब एक तोला सोना खरीदने के लिए चुकानी होगी ये राशि

HDFC बैंक, रिलायंस में बिकवाली से सेंसेक्स 384 अंक टूटा, निफ़्टी फिसलकर 22,300 पर आया