राबड़ी देवी का सुशील मोदी पर पलटवार, कही यह बड़ी बात

राबड़ी देवी का सुशील मोदी पर पलटवार, कही यह बड़ी बात

लेकिन इन सबके बीच लालू यादव के पत्नी और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने बड़ा बयान दिया है। राबड़ी देवी ने सुशील मोदी पर पलटवार करते हुए कहा कि अब उनके पास कोई काम बचा नहीं है ऐसे में वह इस तरीके की हरकतें कर रहे हैं।

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी द्वारा लालू यादव पर लगाए गए आरोप के बाद बिहार का सियासी हलचल तेज हो गया है। सुशील मोदी ने एक ट्वीट कर कहा था कि लालू प्रसाद यादव जेल से ही एनडीए विधायकों की खरीद फरोख्त कर सरकार गिराने की साजिश कर रहे हैं। इसके बाद से आरजेडी पर सवालिया निशान खड़े हो रहे है। साथ ही साथ रांची जेल प्रशासन भी सवालों के घेरे में है। लेकिन इन सबके बीच लालू यादव के पत्नी और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने बड़ा बयान दिया है। राबड़ी देवी ने सुशील मोदी पर पलटवार करते हुए कहा कि अब उनके पास कोई काम बचा नहीं है ऐसे में वह इस तरीके की हरकतें कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: RJD ने मुख्यमंत्री पर साधा निशाना, कहा- नीतीश के नवरत्नों में अपराधी और भ्रष्टाचारी ही क्यों है

बुधवार को एक जबरदस्त घटनाक्रम बिहार विधानसभा में देखने को मिला जब स्पीकर का चुनाव हो रहा था। स्पीकर के चुनाव के वक्त आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने अपने संबोधन में कहा कि मैं वैशाली से जीत कर आया हूं और विधानसभा अध्यक्ष को बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि दुनिया के लिए वैशाली लोकतंत्र की जमीन है। मेरा अनुरोध है कि आप सभी संविधान की रक्षा करें। इसके बाद विकासशील पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने अपने संक्षिप्त संबोधन में तेजस्वी यादव पर जबरदस्त पलटवार किया। सहनी ने कहा कि लोकतंत्र और संविधान की बात वह कर रहे है जो विधायकों की खरीद-फरोख्त करने की कोशिश करते हैं। उन्हें अपने घर में देखना चाहिए कि क्या हो रहा है।

इसे भी पढ़ें: सुशील मोदी का आरोप, विधायकों को फोन कर एनडीए तोड़ने की कोशिश कर रहे लालू यादव

आपको बता दें कि राष्ट्रीय जनता दल के जेल में बंद अध्यक्ष लालू यादव पर बिहार में राजग के विधायकों की खरीद-फरोख्त का प्रयास करने और नवगठित नीतीश कुमार सरकार को गिराने का आरोप लगने के बाद राज्य में राजनीतिक तूफान उठ खड़ा हुआ है। पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार रात सनसनीखेज दावा किया कि प्रसाद के पास मोबाइल फोन है जिसके माध्यम से वह राजग के विधायकों को फोन कर रहे हैं। उन्होंने अब एक ऑडियो क्लिप जारी की है जिसमें राजद सुप्रीमो और भगवा दल के एक विधायक की कथित बातचीत है। मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर डेढ़ मिनट की क्लिप साझा की जिसमें प्रसाद को अपने अंदाज में पीरपैंती के विधायक ललन कुमार से बातचीत करते सुना जा सकता है। ऑडियो में प्रसाद को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि हम आपका ठीक से ख्याल रखेंगे, आप कल विधानसभा अध्यक्ष पद के चुनाव में राजग उम्मीदवार को हराने में हमारी मदद कीजिए।

इसे भी पढ़ें: भाजपा विधायक की खरीद-फरोख्त से संबंधित लालू प्रसाद यादव का ऑडियो वायरल, जांच के आदेश !

ऑडियो में विधायक अपनी पार्टी के खिलाफ वोट करने में अपनी दिक्कतों को बता रहे हैं जिस पर प्रसाद कहते हैं ‘‘आपको चिंतित होने की जरूरत नहीं है। हमारा अपना विधानसभा अध्यक्ष होगा। हम इस सरकार को गिराकर अपनी सरकार बनाते ही आपको पुरस्कृत करेंगे।’’ भाजपा विधायक ने ऑडियो क्लिप की पुष्टि की और कहा कि सुशील कुमार मोदी की मौजूदगी में बातचीत हुई, जिसका भान संभवत: राजद सुप्रीमो को नहीं था। ललन कुमार ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं सुशील कुमार मोदी के साथ बैठक में था जब मेरा निजी सचिव आया और सूचित किया कि मेरे मोबाइल पर लालू प्रसाद का फोन है। मुझे आश्चर्य हुआ लेकिन सोचा कि कई अन्य लोगों की तरह उन्होंने चुनावी जीत पर बधाई देने के लिए फोन किया होगा।’’





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।