उत्तराखंड में बारिश के कारण भूस्खलन, 95 मार्ग अवरूद्ध

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 12, 2022

देहरादून, 12 अगस्त। उत्तराखंड में बृहस्पतिवार को कई जगह बारिश होने से भूस्खलन की घटनाएं हुईं, जिनके कारण अनेक भवनों को नुकसान पहुंचा और एक राष्ट्रीय राजमार्ग सहित 95 मार्ग अवरुद्ध हो गए। उत्तराखंड राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र से मिली सूचना के अनुसार, उत्तरकाशी जिले में पुरोला क्षेत्र के कुमोला गांव में बुधवार आधी रात के बाद करीब तीन बजे अतिवृष्टि के बाद आयी बाढ़ में सात व्यावसायिक भवन क्षतिग्रस्त हो गए। बहरहाल, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। इसके अलावा, बाढ़ में चार परिवारों का सामान नष्ट होने पर राजस्व विभाग ने प्रत्येक परिवार को 3,800-3,800 रुपए की सहायता राशि उपलब्ध कराई।

सात भवनों को सुरक्षा की दृष्टि से खाली कराया गया है। देहरादून के निकट विकासनगर तहसील के छरबा गांव में भारी बारिश के कारण लोगों के घरों में पानी घुस गया और वे फंस गए। इसकी सूचना मिलने पर राज्य आपदा मोचन बल के जवानों ने वहां पहुंचकर लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। चमोली जिले में ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर नरकोटा के समीप भूसखलन का मलबा आने से यातायात अवरुद्ध है। बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग सहित प्रदेश में कुल 95 मार्ग अवरूद्ध हैं, जिन्हें खोलने का प्रयास किया जा रहा है।

प्रमुख खबरें

Loksabha Election 2024| PM Modi ने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में डाला वोट, फिर पहुंचे लोगों के बीच

Darsh Amavasya 2024: दर्श अमावस्या पर पितरों की शांति के लिए करें पिंडदान, जानिए शुभ मुहूर्त और महत्व

गृह मंत्री Amit Shah ने डाला वोट, दूसरे चरण में इन सीटों पर हो रही वोटिंग

Loksabha Election 2024| तीसरे चरण के लिए मतदान जारी, 12 राज्यों की इन सीटों पर उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेगी जनता