#LatestNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 01 April 2019

By अर्चना द्विवेदी | Apr 01, 2019

मायावती ने जारी किए 6 प्रत्याशियों के नाम, हमीरपुर से दिलीप कुमार को दिया टिकट

बहुजन समाज पार्टी ने गठबंधन के तहत अपनी पार्टी से लोकसभा चुनाव के लिये छह और प्रत्याशियों की सूची सोमवार को जारी कर दी। बसपा कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई है। बयान के मुताबिक, शाहजहांपुर लोकसभा सीट से अमर चन्द्र जौहर, मिश्रिख सीट से नीलू सत्यार्थी, फर्रूखाबाद सीट से मनोज अग्रवाल, अकबरपुर सीट से निशा सचान, जालौन सीट से पंकज सिंह तथा हमीरपुर सीट से दिलीप कुमार सिंह चुनाव लड़ेंगे।

माजिद मेमन के बिगड़े बोल, कहा- अनपढ़ और जाहिल की तरह बात कर रहे हैं PM मोदी

NCP नेता माजिद मेमन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री भी एक अनपढ़, जाहिल या रास्ते पे चलने  वाले आदमी की तरह बात करते हैं। वो इतने बड़े पद पे बैठे हैं, उनका पद एक संवैधानिक पद है, उस संवैधानिक पद में प्रधानमंत्री रास्ते में नहीं चुना जाता। माजिद भाजपा के उस तंज का जवाब दे रहे थे जिसमे भाजपा यह पूछती है कि गठबंधन को पहले यह बताना चाहिए की उनका प्रधानमंत्री उम्मीदवार कौन होगा।

सुरक्षा बलों की बड़ी कामयाबी, पुलवामा में चार आतंकी को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में चार आतंकवादी ढेर हो गए। श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा, ‘‘ पुलवामा अभियान में चार आतंकवादी मारे गए।’’उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और भारी मात्रा में विस्फोटक सामान बरामद किया गया है। 

मुलायम ने दाखिल किया नामांकन, कहा- समाजवादी पार्टी को मिलेगा बहुमत

समाजवादी पार्टी के संरक्षक और दिग्गज नेता मुलायम सिंह यादव आज मैमपुरी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस चुनाव में समाजवादी पार्टी को बहुमत मिलेगा। प्रधानमंत्री बनने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं इस रेस में नहीं हूं। मैं फिलहाल सपा का उन्नीदवार हूं और चुनाव बाद इस पर फैसला लिया जाएगा।

भारत के EMISAT और 28 विदेशी उपग्रह ले जा रहे PSLVC45 का सफल प्रक्षेपण

भारत के एमीसैट उपग्रह के साथ विदेशी ग्राहकों के 28 नैनो उपग्रह लेकर जा रहे इसरो के पीएसएलवी सी45 का सोमवार को यहां सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से प्रक्षेपण किया गया और उपग्रहों को सफलतापूर्वक कक्षा में स्थापित किया गया। 27 घंटे की गिनती खत्म होने के बाद इसरो के विश्वसनीय प्रक्षेपण यान पीएसएलवी-क्यूएल के नए प्रकार करीब 50 मीटर लंबे रॉकेट का यहां से करीब 125 किलोमीटर दूर श्रीहरिकोट अंतरिक्ष केंद्र से सुबह नौ बजकर 27 मिनट पर प्रक्षेपण किया गया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को एमीसैट उपग्रह के सफल प्रक्षेपण पर इसरो के वैज्ञानिकों को बधाई दी।

प्रमुख खबरें

Hemant Soren की पत्नी कल्पना ने गांडेय विधानसभा सीट से झामुमो उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया

Karan Johar के साथा काम करेंगे Ayushmann Khurrana, जासूसी कॉमेडी के लिए एक्टर ने भरी हामी: रिपोर्ट

Priyanka Gandhi दो मई को कर सकती हैं नामांकन!, वेट एंड वॉच की स्थिति में है बीजेपी

पीएम मोदी के चुनाव लड़ने पर बैन लगाने की याचिका हाई कोर्ट ने की खारिज, कहा- हम आयोग को आदेश नहीं दे सकते