#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 22 August 2019

By अर्चना द्विवेदी | Aug 22, 2019

सीबीआई रिमांड या मिलेगी राहत? थोड़ी देर में चिदंबरम की कोर्ट में पेशी

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को सीबीआई अब से कुछ देर में राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी। बुधवार रात को नाटकीय अंदाज में सीबीआई ने पूर्व मंत्री को उनके घर से गिरफ्तार किया था। गुुरुवार सीबीआई हेडक्वार्टर में उनसे करीब 3 घंटे तक पूछताछ की।अदालत में सीबीआई पी. चिदंबरम की न्यायिक हिरासत की मांग कर सकती है।

 

PM मोदी आज जाएंगे फ्रांस, रात में इमैनुएल मैक्रों के साथ करेंगे बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी गुरुवार को फ्रांस रवाना होंगे। पीएम मोदी रात 9 बजे पेरिस के चार्ल्स डी गॉल एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद पीएम मोदी रात 9.45 बजे फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। इस बैठक के बाद रात 10.30 बजे डेलिगेशन मीटिंग होगी और फिर 11.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी।

 

ट्रंप ने कहा- अफगानिस्तान के बगल में है भारत, ISIS से लड़ना ही पड़ेगा

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि भारत को अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट के खिलाफ 'लड़ाई' में उतरना चाहिए। व्हाउट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में ट्रंप ने कहा कि अफगानिस्तान में आतंकी संगठनों से लड़ाई में भारत समेत रूस, तुर्की, इराक और पाकिस्तान को अपनी भूमिका अदा करने की जरूरत है। ट्रंप ने शिकायती लहजे में कहा कि 7000 मील दूरी से अमेरिका अफगानिस्तान में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन कर रहा है जबकि बाकी देश बिल्कुल भी सहयोग नहीं दे रहे हैं।

 

राज ठाकरे से पूछताछ करेगी ED, कई MNS कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख आज प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होंगे। केंद्रीय एजेंसी ने IL&FS घोटाले की जांच के सिलसिले में ठाकरे को नोटिस दिया है। महाराष्ट्र के ठाणे जिले में मनसे के एक कार्यकर्ता ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पार्टी ने दावा किया है कि यह कार्यकर्ता मनसे प्रमुख राज ठाकरे को IL&FS घोटाले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा भेजे गए नोटिस की वजह से परेशान था। राज ठाकरे को भेजे ईडी के नोटिस के बारे में पूछने पर उनके चचेरे भाई और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने संवाददाताओं से कहा, मुझे पूछताछ से कोई ठोस नतीजा निकलने की उम्मीद नहीं है।

 

रविदास मंदिर तोड़े जाने के विरोध में दलितों ने मचाया बवाल, आजाद समेत 90 गिरफ्तार

नयी दिल्ली के तुगलकाबाद में गुरु रविदास का मंदिर गिराए जाने के विरोध में दलित समुदाय के लोगों जमकर प्रदर्शन किया। देखते ही देखते यह प्रदर्शन हिंसक हो गया और प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया और डंडे बरसाए. इस मामले में गोविंदपुरी थाना पुलिस ने भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण समेत करीब 90 लोगों को हिरासत में ले लिया. इस मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि इस वर्ग की भावनाओं का आदर किया जाना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि दलितों का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

प्रमुख खबरें

RCB vs GT IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुजरात टाइटंस को 4 विकेट से हराया, प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal