#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 23 April 2019

By अर्चना द्विवेदी | Apr 23, 2019

15 राज्यों की 117 सीटों पर महाचुनौती जारी

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में आज देश की जनता 13 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों की 117 सीटों पर  अपने मताधिकार का प्रयोग कर रही है। इस चुनाव में यूपी की तीन सीटों पर मुलायम परिवार की साख दांव पर है। रामपुर से आजम खां व जयाप्रदा की किस्मत का भी फैसला होगा। पीलीभीत से वरुण गांधी, मधेपुरा से शरद यादव और वायनाड में राहुल गांधी की किस्मत पर मतदाता फैसला सुनाएंगे।

वोट डालने के बाद बोले पीएम मोदी, वोटर आईडी में आतंकवाद के IED से ज्यादा ताकत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में अहमदाबाद में अपना वोट डालने के बाद कहा कि, ‘‘भारतीय लोकतंत्र ने दुनिया के सामने एक उदाहरण पेश किया है। जहां एक ओर आईईडी आतंकवादियों का हथियार है वहीं दूसरी ओर वोटर आईडी लोकतंत्र का हथियार एवं ताकत है।’’उन्होंने कहा, ‘‘मुझे विश्वास है कि मतदाता पहचान पत्र (आईडी) की शक्ति आतंकवादियों के आईईडी से कहीं अधिक है। हमें मतदाता पहचान पत्र की ताकत को समझना चाहिए और बड़ी संख्या में मतदान करना चाहिए।’’

सनी का ढाई किलो का हाथ भाजपा के साथ, गुरदासपुर से लड़ सकते हैं चुनाव

बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल ने आज केंद्रीय मंत्री निर्माला सीतारमण और पीयूष गोयल की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। पंजाब के गुरदासपुर संसदीय सीट से सन्नी देओल के चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं। बीते दिनों भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और सनी देओल की मुलाकात की तस्वीरें भी खूब वायरल हुई थी तभी से इस एक्टर के भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई थीं।

अखिलेश ने EVM में गड़बड़ी के लगाए आरोप, कहा-रामपुर में 300 से ज्यादा ईवीएम खराब

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को आरोप लगाते हुए ट्वीट किया कि पूरे भारत में ईवीएम :इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन: या तो खराब हैं या फिर भाजपा के लिए वोट कर रही हैं। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी कहते हैं कि निर्वाचन अधिकारी ईवीएम परिचालन की दृष्टि से प्रशिक्षित नहीं हैं। साढे़ तीन सौ से अधिक ईवीएम बदली जा रही हैं। सपा प्रमुख ने कहा कि यह चुनावी प्रक्रिया के लिहाज से आपराधिक लापरवाही है, वह चुनावी प्रक्रिया, जिस पर 50 हजार करोड़ रूपये खर्च हो रहे हैं।

मुक्केबाज़ विजेंदर सिंह ने कहा सिस्टम को साफ करने के लिये राजनीति में आया

अपने दमदार पंच से मुक्केबाजी रिंग में विरोधियों को चारों खाने चित करने वाले ओलंपिक पदक विजेता विजेंदर सिंह का कहना है कि गंदे ‘सिस्टम’ को झेलने के बाद उसे दुरूस्त करने की मंशा उन्हें राजनीति में खींच लाई है और जुमलेबाजी की बजाय वह लोगों को ‘न्याय’ दिलाने के लिए काम करेंगे। भारतीय मुक्केबाजी के इस ‘पोस्टर ब्वाय’ को कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव में दक्षिण दिल्ली से भाजपा के रमेश विधूड़ी के खिलाफ उतारा है।

प्रमुख खबरें

HD Kumaraswamy on Sex Scandal | कुमारस्वामी ने Prajwal Revanna के ‘सेक्स स्कैंडल’ मामले में साजिश का संदेह जताया, कहा- 25,000 पेन ड्राइव बांटी गईं

Lok Sabha Election । कर्नाटक में 14 सीट पर दोपहर तीन बजे तक 54.20 प्रतिशत मतदान

हीटवेव का शिकार होने पर आ सकता है Heart Attack, जानें एक्सपर्ट देते हैं ये सलाह

Lok Sabha Election: सोनिया गांधी ने जारी किया वीडियो संदेश, बोलीं- नफरत फैलाने वालों को खारिज करें, कांग्रेस को वोट दें