लक्ष्मी विलास बैंक के CEO पार्थसारथी मुखर्जी ने दिया इस्तीफा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 29, 2019

मुंबई। मध्यम आकार के निजी क्षेत्र के लक्ष्मी विलास बैंक (एलवीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पार्थसारथी मुखर्जी ने बुधवार को अचानक इस्तीफा दे दिया। उल्लेखनीय है कि भारतीय रिजर्व बैंक अभी इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस की लक्ष्मी विलास बैंक में विलय की योजना पर फैसला नहीं कर पाया है। 

इसे भी पढ़ें: Jio ने Airtel, Voda, Idea को कमाई के मामले में पीछे छोड़ा

बैंक ने देर शाम शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि मुखर्जी ने निजी कारणों का हवाला देते हुए पद छोड़ने का फैसला किया है। इससे पहले मुखर्जी एक्सिस बैंक में थे। वह तमिलनाडु स्थित बैंक से 2015 में जुड़े थे। उन्हें इसी साल जनवरी में दो साल का सेवा विस्तार दिया गया था। 

इसे भी पढ़ें: 18 अगस्त तक बंद रहेंगे हीरो मोटोकॉर्प के विनिर्माण संयंत्र

एलवीबी ने अप्रैल में शहर मुख्यालय वाली इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के साथ विलय की घोषणा की थी। इस सौदे पर सभी की निगाह है क्योंकि इंडियाबुल्स का रीयल्टी क्षेत्र से जुड़ाव है। रिजर्व बैंक रीयल्टी क्षेत्र से संबंध रखने वाली इकाइयों को बैंकिंग क्षेत्र के लिए अनुमति देने से हिचकिचाता रहा है। इस सौदे को अन्य सभी आवश्यक मंजूरियां मिल चुकी हैं लेकिन यह मामला रिजर्व बैंक के पास अटका हुआ है। 

प्रमुख खबरें

Congress ने पंजाब की 4 सीट पर घोषित किए उम्मीदवार, लुधियाना से अमरिंदर सिंह राजा वारिंग को दिया टिकट

Bihar: डिप्रेशन में हैं बीजेपी के लोग, तेजस्वी यादव का तंज- फ्लॉप हो चुकी है 400 की फिल्म

Money laundering case: सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में Jharkhand के पूर्व सीएम Hemant Soren की अंतरिम जमानत याचिका पर ईडी से जवाब मांगा

Lok Sabha Elections 2024: राजनाथ सिंह ने लखनऊ से किया नामांकन, यूपी-उत्तराखंड के सीएम की रही मौजूदगी