LG ने भारत में अगले दो साल में दोहरे अंक में बाजार हिस्सेदारी का लक्ष्य रखा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 26, 2019

नयी दिल्ली। कोरिया की प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी एलजी ने भारत के अति प्रतिस्पर्धी स्मार्टफोन बाजार में अगले दो साल में दोहरे अंकों में बाजार हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य रखा है। कंपनी इसके लिए देश में  डब्ल्यू  श्रृंखला के स्मार्टफोन पेश करेगी। एलजी इस श्रृंखला के तहत पांच स्मार्टफोन भारतीय बाजार में उतारेगी। ये स्मार्टफोन अमेजन वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। कंपनी ने दिसंबर के आखिर तक दस लाख स्मार्टफोन की बिक्री का लक्ष्य रखा है।

इसे भी पढ़ें: हुवावेई के अधिकारी ने कनाडा से अमेरिकी प्रत्यर्पण अनुरोध खारिज करने का आग्रह किया

 

शिओमी और सैमसंग जैसी कंपनियों से मुकाबले के लिए एलजी अपने वैश्विक पोर्टफोलियो के स्मार्टफोन को भारत में पेश करेगी। एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स के मोबाइल कारोबार के क्षेत्रीय प्रमुख ए वैद्य ने     बताया, हमने एक साल पहले अपने मुख्यालय से भारत के लिए खास तौर पर एक श्रृंखला पेश करने का आग्रह किया था और बातचीत के बाद वह इसके लिए राजी हो गए। उन्होंने बताया कि डब्ल्यू श्रृंखला के पहले दो स्मार्टफोन जुलाई से उपलब्ध होंगे। उसके बाद कुछ उत्पाद अगस्त एवं दिवाली के समय बाजार में आएंगे।

इसे भी पढ़ें: NCLT ने सीमाशुल्क विभाग कंपनी के सामान की नीलामी की अपील को किया खारिज

कंपनी के मुताबिक डब्ल्यू श्रृंखला के स्मार्टफोन की कीमत  8,000 से 15,000  रुपये के बीच होगी। वैद्य ने कहा, इस साल के आखिर तक हमारा लक्ष्य डब्ल्यू श्रृंखला के 10 लाख स्मार्टफोन की बिक्री करनी है। अगले 18-24 महीने में 5जी आ जाएगा। हमने भारत में दोहरे अंक में बाजार हिस्सेदारी का लक्ष्य रखा है। 

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला