केंद्र की BJP सरकार के इशारे पर काम कर रहे उप-राज्यपाल: AAP

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 19, 2018

नयी दिल्ली। दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) ने आज उप-राज्यपाल अनिल बैजल पर आरोप लगाया कि वह केंद्र की भाजपा की अगुवाई वाली सरकार के ‘इशारे पर’ काम कर रहे हैं और इस साल की शुरूआत में मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर हुए कथित हमले के बाद पैदा हुए गतिरोध को खत्म करने के लिए अरविंद केजरीवाल सरकार एवं आईएएस अधिकारियों की बैठक नहीं बुला रहे हैं।

‘आप’ के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने दावा किया कि आईएएस अधिकारी सरकार से बातचीत करने के लिए तैयार हैं, क्योंकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें आश्वस्त किया है कि वह उनकी सुरक्षा एवं संरक्षा सुनिश्चित करेंगे। सिंह ने कहा, ‘आईएएस अधिकारी और सरकार दोनों गतिरोध खत्म करने के लिए बातचीत करना चाहते हैं। लेकिन उप-राज्यपाल बैठक नहीं बुला रहे, जिससे हमारा आरोप साबित होता है कि वह नरेंद्र मोदी के इशारे पर काम कर रहे हैं।’

आईएएस अधिकारियों ने आज कहा कि वे यहां सचिवालय में बैठक के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से औपचारिक संवाद का इंतजार कर रहे हैं। सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘वह नवाज शरीफ (पूर्व प्रधानमंत्री) से मिल सकते हैं, लेकिन पिछले आठ दिनों से एलजी दफ्तर में धरना पर बैठे एक निर्वाचित मुख्यमंत्री से नहीं मिल सकते।’

 

‘आप’ नेता ने दावा किया कि एलजी ने बैठक बुलाने के लिए उप-मुख्यमंत्री की तरफ से लिखे गए पत्र का जवाब नहीं दिया, जो दिखाता है कि वह अपने मन से काम नहीं कर रहे। उन्होंने कहा कि आजादी से पहले) वायसराय एलजी हाउस में रहते थे, जहां अब बैजल रहते हैं। ऐसा लगता है कि वायसराय की आत्मा उनमें समा गई है। सिंह ने मांग की कि एलजी चार महीने से जारी गतिरोध को खत्म करने के लिए जल्द से जल्द बैठक बुलाएं।

 

‘आप’ के प्रवक्ता दिलीप पांडेय ने दावा किया कि आईएएस अधिकारियों ने निजी बातचीत में काम पर आने की अच्छा जाहिर की है, लेकिन वे एलजी की मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि केंद्र से मंजूरी नहीं मिलने तक आईएएस अधिकारी अपनी इच्छा के बावजूद काम पर नहीं लौट सकते।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज