विनिर्माताओं की ओडिशा सरकार से गुहार, शराब पर घटाया जाए ‘कोविड-19’ शुल्क

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 20, 2020

भुवनेश्वर। शराब विनिर्माताओं ने ओड़िशा सरकार से शराब पर ‘विशेष कोविड-19’ शुल्क को 50 प्रतिशत से घटाकर उचित स्तर पर लाने का आग्रह किया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। इसके अलावा विनिर्माताओं ने खुदरा दुकानदारों को अपनी दुकानों से शराब बेचने की अनुमति देने को कहा है। कनफेडरेशन ऑफ इंडियन एल्कोहलिक बेवरेज कंपनीज (सीआईएबीसी) ने इस बारे में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को सौंपे ज्ञापन में कहा है कि इस उपकर से उपभोक्ताओं के लिए शराब का दाम 50 प्रतिशत बढ़ गया है। इससे राज्य में शराब की बिक्री में भारी गिरावट आई और कर संग्रह भी घटा है।

इसे भी पढ़ें: चीन को जोर का झटका देने की तैयारी में भारत, चीनी कंपनियों का होगा बड़ा नुकसान

सीआईएबीसी के महानिदेशक विनोद गिरि ने पीटीआई-से कहा, ‘‘हमने इस बारे में मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया है। एक जिम्मेदार उद्योग संगठन के रूप में हम अन्य महत्वपूर्ण अंशधारकों मसलन सरकार, व्यापारी, समाज और उपभोक्ताओं के सामूहिक हित के लिए काम करते हैं।’’ उन्होंने कहा कि शराब की बिक्री में गिरावट से सरकार का कर संग्रह प्रभावित होगा। ओड़िशा सरकार ने राज्य में शराब की सिर्फ ‘होम डिलिवरी’ की अनुमति दी है। इसके अलावा शराब पर 50 प्रतिशत का विशेष कोविड-19 शुल्क भी लगाया गया है।

प्रमुख खबरें

अफगानिस्तान में भारी बारिश के चलते बाढ़ में कम से कम 50 लोगों की मौत

Delhi High Court ने Jackie Shroff के व्यक्तित्व अधिकारों की रक्षा की, संस्थाओं को अभिनेता के नाम, आवाज का उपयोग करने से रोका

Maddock Films के रोमांटिक ड्रामा के लिए Siddharth Malhotra और Kriti Sanon एक साथ आए?

जेल का खेल खेल रहे PM, केजरीवाल बोले- कल सभी नेताओं के साथ BJP मुख्यालय जाऊंगा, जिसे अरेस्ट करना...