उत्तर प्रदेश के इन शहरों में नहीं मिलेगी शराब, दो दिन रहेगा Dry Day, जानें कारण

By रितिका कमठान | Apr 24, 2024

उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण का चुनाव प्रचार 24 अप्रैल की शाम को थम जाएगा। दूसरे चरण में पश्चिमी यूपी की आठ लोकसभा सीटों पर मतदान होना है। इस दौरान उत्तर प्रदेश में गौतम बुद्ध नगर मेरठ नोएडा ग्रेटर नोएडा मथुरा समेत कई शहरों में मतदान किया जाएगा। इसके साथ ही इन सभी जगह पर आज शाम को चुनाव प्रचार थम जाएगा। इसके बाद से यहां 48 घंटे तक शराब की बिक्री नहीं होगी। इस दौरान बीयर बार मॉडल शॉप बंद रखे जाएंगे।

 

शराब की दुकानों को नियमों के अनुसार बंद करने के निर्देश दिए गए है। नियमों के मुताबिक चुनाव से 48 घंटे पहले से ही शराब की दुकानों को बंद किया जाता है। ऐसे में उत्तर प्रदेश में इस दौरान दुकानें बंद रहेंगी। गौतमबुद्ध नगर निर्वाचन क्षेत्र के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में शराब की दुकानें बुधवार शाम छह बजे से 48 घंटे की अवधि के लिए बंद रहेंगी। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। 

 

गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को मतदान होगा। जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि आदेश का अनुपालन गौतमबुद्ध नगर में सख्ती से सुनिश्चित किया जाएगा और उल्लंघन करने वालों को कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। श्रीवास्तव ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘नियमानुसार चुनाव से 48 घंटे पहले शराब की दुकानें बंद हो जानी चाहिए। यहां, सभी अधिकृत शराब की दुकानें बुधवार शाम छह बजे से शुक्रवार (26 अप्रैल) शाम छह बजे तक या मतदान के समय की समाप्ति तक बंद रहेंगी।

 

बता दें कि शराब की बिक्री बंद के दौरान अगर कोई शराब की दुकान से शराब बिकती हुई पाई गई या कोई व्यक्ति शराब बेचता हुआ पाया गया तो उसे जेल की सजा भी खानी पड़ सकती है। उसे उत्पाद शुल्क कानून के मुताबिक जुर्माना भरना होगा।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar