लिवरपूल अस्पताल धमाका: PM ने बुलाई अहम बैठक, टैक्सी ड्राइवर की बहादुरी के कारण बच गई कई लोगों की जिंदगी

By अभिनय आकाश | Nov 15, 2021

बोरिस जॉनसन लिवरपूल में हुए आतंकवादी हमले के बाद शीघ्र ही एक आपातकालीन सरकारी 'कोबरा' बैठक की अध्यक्षता करेंगे। डाउनिंग स्ट्रीट ने कहा है कि पुलिस और आतंकवाद रोधी विशेषज्ञ 12.45 बजे प्रधानमंत्री के साथ बैटक में मौजूद होंगे। जॉनसन ने कहा, “ मेरी संवेदनाएं आज लीवरपूल में घटित नृंशस घटना से प्रभावित हुए लोगों के साथ हैं। मैं तत्काल प्रतिक्रिया देने और पेशेवर रवैये के लिए आपात सेवाओं और पुलिस का उसकीजांच के लिए आभार करता हूं। अस्पताल के बाहर कार में विस्फोट के भयानक क्षण के फुटेज भी सामने आने के बाद एक आतंकवादी हमले के रूप में माना जा रहा है और एक चौथे संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है।

टैक्सी ड्राइवर ने दिखाई बहादुरी

प्रधानमंत्री ने कहा कि लिवरपूल विस्फोट में पकड़े गए टैक्सी चालक ने 'अविश्वसनीय दिमाग और बहादुरी' के साथ काम किया, जबकि शहर के मेयर जोआन एंडरसन ने कहा कि टैक्सी चालक अपने वीर प्रयासों में अस्पताल में एक बिल्कुल भयानक आपदा हो सकती है, जिसे टालने में कामयाब रहा है। दरअसल, लिवरपूल में टैक्सी ड्राइवर ने बहादुरी दिखाते हुए एक संदिग्ध आतंकवादी को गाड़ी में ही लॉक कर दिया था। जिसके बाद धमाका हुआ और सुसाइड बॉम्बर की मौत हो गई।  

इसे भी पढ़ें: यूरोप में दबदबे के लिए गरमाई सरहदें, रूस ने भेजे परमाणु बमवर्षक, ब्रिटेन ने उतारे सैनिक, जानिए क्या है बेलारूस-पोलैंड प्रवासी संकट?

 महिला अस्पताल के बाहर हुआ था धमाका

ब्रिटेन के लीवरपूल में एक महिला अस्पताल के बाहर हुए विस्फोट में एक संदिग्ध आतंकी की मौत हो गई जिसके बाद देश की आतंकवाद रोधी पुलिस ने जांच अपने हाथ में ले ली और आतंकवाद रोधी कानून के तहत 21 से 29 साल के तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। यह विस्फोट एक टैक्सी में हुआ। घटना ऐसे समय में हुई है जब ब्रिटेन ‘रिमेम्बरेंस संडे’ (यादगार रविवार) को लेकर दो मिनट का मौन रख रहा था। दो विश्व युद्धों और बाद के संघर्षों में ब्रिटेन, राष्ट्रमंडल सेना, असैन्य कर्मचारियों और महिलाओं के योगदान को याद रखने के लिए हर साल नवंबर के दूसरे रविवार को ‘रिमेम्बरेंस संडे’ मनाया जाता है।  

प्रमुख खबरें

करीब दो दशकों में सूर्य से निकली सबसे बड़ी सौर ज्वाला

Manish Sisodia Custody: मनीष सिसोदिया को नहीं मिली राहत, न्यायिक हिरासत 30 मई तक बढ़ी

America के मध्य फ्लोरिडा में बस पलटी, आठ मजदूरों की मौत और कम से कम 40 लोग घायल

Swati Maliwal के पूर्व पति ने की केजरीवाल के खिलाफ FIR की मांग, सीएम आवास को बताया गटर हाउस