Lok Sabha Election 2024: विपक्ष की बैठक से पहले जीतन राम मांझी ने बढ़ाई टेंशन, रख दी यह बड़ी मांग

By अंकित सिंह | Jun 02, 2023

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर विपक्षी एकजुटता की कवायद लगातार जारी है। 12 जून को इसको लेकर एक बड़ी बैठक पटना में होने जा रही है जिसकी मेजबानी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे। हालांकि, इस बैठक से पहले ही बिहार के पूर्व सीएम और हम के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने विपक्षी दलों की टेंशन बढ़ा दी हैं। बिहार में सत्ता में सझीदार मांझी ने साफ तौर पर कहा है कि उन्हें आम चुनाव में पांच लोकसभा की सीटें लड़ने के लिए मिलनी चाहिए।

 

इसे भी पढ़ें: Muslim League पर देश में छिड़ा संग्राम, राहुल पर भाजपा के हमले के बाद कांग्रेस ने किया पलटवार


मांझी की मांग

जीतन राम मांझी ने कहा कि हम गठबंधन के तहत सूबे की पांच सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कह दिया कि पांच सीटें हमारी पार्टी के लिए कम हैं। उन्होंने दावा किया कि हम सारी सीटों पर तैयारी कर रहे हैं। मांझी ने कहा कि हमने नीतीश के साथ रहने का वादा किया है और वह एकदम साथ हैं। उन्होंने कहा कि अगर नीतीश कुमार सम्मानजनक सीट देते हैं तो ये गठबंधन के लिए बहुत ही अच्छा होगा। उन्होंने यह भी कहा है कि 5 सीटें तो हमारे लिए काफी कम है लेकिन गठबंधन के लिहाज से हम इतने पर संतोष कर सकते हैं। हम लोग बहुत सीटें जीतेंगे। उन्होंने विपक्षी एकता को लेकर नीतीश कुमार का धन्यवाद भी किया। 

 

इसे भी पढ़ें: Karnataka: सीएम सिद्धारमैया का ऐलान, चालू वित्त वर्ष में ही लागू किए जाएंगे सभी पांच गारंटियां


12 जून को बैठक

जानकारी के मुताबिक से नीतीश कुमार लगातार विपक्ष एकता की कवायद में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में वह 12 जून को पटना में विपक्षी दलों की बैठक करने वाले हैं। इस बैठक में 18 दलों के नेता शामिल हो सकते हैं। ऐसा दावा किया जा रहा है। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के नेता इसमें शामिल होंगे। अखिलेश यादव ने अपनी ओर से हामी भर दी है। इसके अलावा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, शिवसेना यूबीटी के भी नेता इसमें शामिल होंगे। 2024 चुनाव से पहले विपक्षी एकजुटता को लेकर यह बड़ा प्रदर्शन होगा। इसमें विपक्षी दलों की ओर से आगे की रणनीति पर चर्चा भी की जाएगी। लेकिन उससे पहले मांझी का यह बयान नीतीश कुमार के टेंशन को जरूर बढ़ा दिया होगा।

प्रमुख खबरें

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए

Odisha के मुख्यमंत्री पटनायक ने चुनावी हलफनामे में 71 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की