लोकसभा चुनाव: मेघालय में नौ, मिजोरम में छह और नगालैंड में चार उम्मीदवार मैदान में

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 28, 2019

शिलांग/एजल। मेघालय की दो लोकसभा सीटों के लिए नौ उम्मीदवार, मिजोरम की एकमात्र लोकसभा सीट पर छह उम्मीदवार और नगालैंड की एक सीट के वास्ते चार उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी एफ आर खरकोंगर ने बताया कि नामांकन वापस लेने के अंतिम दिन बृहस्पतिवार को दो उम्मीदवारों के नामांकन वापस लेने के बाद मेघालय की दो लोकसभा सीटों पर नौ उम्मीदवार मैदान में है। उन्होंने बताया कि शिलांग लोकसभा सीट पर छह उम्मीदवार और तुरा लोकसभा सीट पर तीन उम्मीदवार चुनाव मैदान में है।

 

मेघालय की दो लोकसभा सीटों पर 11 अप्रैल को चुनाव होगा। एजल से प्राप्त खबर के अनुसार मिजोरम की एकमात्र लोकसभा सीट के लिए छह उम्मीदवार मैदान में है। चुनाव विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मिजोरम लोकसभा सीट और एजल पश्चिम-I विधानसभा सीट पर एक साथ चुनाव होंगे।

 

इसे भी पढ़ें: केजरीवाल की रिश्वत संबंधी टिप्पणी: आयोग ने कहा, कार्रवाई करने से पहले देंगे नोटिस

 

अधिकारियों ने बताया कि बृहस्पतिवार को किसी ने भी नामांकन वापस नहीं और इस तरह इस लोकसभा सीट पर छह उम्मीदवार और विधानसभा सीट के लिए तीन उम्मीदवार मैदान में है। कोहिमा से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार नगालैंड की एकमात्र लोकसभा सीट पर चार उम्मीदवार मैदान में है। निर्वाचन अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि नामांकन वापस लेने के आखिरी दिन बृहस्पतिवार को चारों उम्मीदवारों में से किसी ने भी अपना नामांकन वापस नहीं लिया।

प्रमुख खबरें

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America

World Cup में Surya तीसरे नंबर पर उतरें , भारत और वेस्टइंडीज का फाइनल चाहते हैं Lara

परिवारों की शुद्ध बचत तीन साल में नौ लाख करोड़ रुपये घटीः सरकारी आंकड़ा