Blade Runner में अपनी भूमिका के लिए मशहूर M Emmet Walsh का 88 साल की उम्र में निधन

By रेनू तिवारी | Mar 21, 2024

एम एम्मेट वॉल्श, जिन्होंने 150 से अधिक फिल्मों में काम किया है, का 88 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। इस बात की जानकारी उनके प्रबंधक ने बुधवार दी। एसोसिएटेड प्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को वर्मोंट के सेंट एल्बंस के एक अस्पताल में कार्डियक अरेस्ट से उनकी मृत्यु हो गई। एम्मेट वॉल्श ब्लेड रनर, नाइव्स आउट और ब्लड सिंपल सहित अन्य फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए लोकप्रिय थे।

 

एम्मेट वॉल्श का करियर एक नज़र में

वॉल्श ने रिडले स्कॉट की 1982 की फिल्म ब्लेड रनर में हैरिसन फोर्ड के एलएपीडी बॉस की भूमिका निभाई और साथ ही कोएन ब्रदर्स के निर्देशन में बनी पहली फिल्म ब्लड सिंपल में क्रूर निजी जासूस लोरेन विज़सर की भूमिका निभाई। उन्होंने 1986 की हॉरर फिल्म क्रिटर्स में भ्रष्ट शेरिफ की भूमिका निभाई और नाइव्स आउट में एक सुरक्षा गार्ड की छोटी सी भूमिका निभाई।

 

इसे भी पढ़ें: Sidharth Malhotra की फिल्म Yodha में रिक्रिएट किया गया 'Qismat Badal Di' गाना, गाने की झलक देखकर इमोशनल हुए फैंस


वॉल्श ने 1970 के दशक की कई उल्लेखनीय फिल्मों में अभिनय किया, जिनमें डस्टिन हॉफमैन के साथ लिटिल बिग मैन, व्हाट्स अप, डॉक? रयान ओ'नील और बारबरा स्ट्रीसंड के साथ, पॉल न्यूमैन के साथ स्लैप शॉट, और स्टीव मार्टिन के साथ द जर्क शामिल है।


वैरायटी के अनुसार, हैंगडॉग चेहरे और ट्रेडमार्क पंच के साथ अभिनेता फ्लेच, बैक टू स्कूल, राइजिंग एरिजोना और ट्वाइलाइट में दिखाई दिए।


स्वैंटन, वर्मोंट में पले-बढ़े वाल्श ने 1969 में ऐलिस रेस्तरां में फिल्मों में अपनी शुरुआत की। वह टीवी पर भी सक्रिय थे, स्नीकी पीट, द माइंड ऑफ द मैरिड मैन में दिखाई दिए और फ्रेज़ियर, द एक्स-फाइल्स सहित दर्जनों श्रृंखलाओं में अतिथि भूमिका निभाई। एनवाईपीडी ब्लू और द बॉब न्यूहार्ट शो।

 

इसे भी पढ़ें: Ae Watan Mere Watan Movie Review: उषा मेहता के किरदार में नहीं जमी सारा अली खान, इमरान हाशमी ने नाव बचाने की भरपूर कोशिश की


वेरायटी की रिपोर्ट के अनुसार, एक आवाज अभिनेता के रूप में भी उनकी मांग थी, उन्होंने केन बर्न्स की द सिविल वॉर और बेसबॉल वृत्तचित्रों का वर्णन किया और द आयरन जाइंट और पाउंड पपीज को अपनी आवाज दी।

प्रमुख खबरें

Andhra Pradesh के सीएम जगन मोहन रेड्डी का बड़ा बयान, बोले- बरकरार रहेगा 4 प्रतिशत मुस्लिम आरक्षण

Maharana Pratap की जयंती के अवसर पर Gadiya Lohar Samaj भव्य कार्यक्रम का किया आयोजन

Hospital का बिल देने में असमर्थ बुजुर्ग ने अस्पताल में भर्ती पत्नी का गला घोंट, अमेरिका के कैनसस सिटी की घटना

मोदी के हाथ से फिसल रहा चुनाव, Rahul Gandhi बोले- 15 अगस्त तक 30 लाख भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगी INDIA सरकार