महाराष्ट्र कांग्रेस विधायक पीएन पाटील का निधन, बाथरूम में गिरने से सिर में लगी थी गंभीर चोट

By अभिनय आकाश | May 23, 2024

महाराष्ट्र कांग्रेस विधायक पीएन पाटिल का कोल्हापुर के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। सूत्रों के मुताबिक, 71 वर्षीय नेता का अपने घर में गिरने के बाद इलाज चल रहा था। उन्होंने बताया कि कोल्हापुर जिले के करवीर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले पाटिल को रविवार को अपने घर के बाथरूम में गिरने के बाद सिर में गंभीर चोट लग गई। उनका अंतिम संस्कार गुरुवार को उनके पैतृक गांव सदोली खालसा में किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: Maharashtra से PM Modi के संसदीय क्षेत्र पहुँचे BJP के कार्यकर्ता, चिलचिलाती धूप में भी प्रचार जारी

तब से उनका इलाज कोल्हापुर के निजी अस्पताल में चल रहा था। उन्होंने बताया कि वह जीवन रक्षक प्रणाली पर थे और जटिलताओं के कारण बुधवार सुबह उनकी मौत हो गई। पाटिल कोल्हापुर जिला कांग्रेस अध्यक्ष थे। 1995 में उन्होंने पहली बार कोल्हापुर के संगरूल से विधानसभा चुनाव लड़ा। महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने पाटिल के निधन पर शोक व्यक्त किया। करवीर विधानसभा के विधायक, कोल्हापुर जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष पीएन पाटिल को भावभीनी श्रद्धांजलि। कांग्रेस पार्टी ने एक वफादार नेता खो दिया है। कांग्रेस पार्टी पाटिल परिवार पर आए इस दुख में शामिल है। दुख की इस घड़ी में पूरी कांग्रेस पार्टी उनके साथ एकजुटता से खड़ी है।

इसे भी पढ़ें: निर्भया केस के नियमों को आधार मानकर Pune Porsche Crash मामले में होगी कार्यवाही? Devendra Fadnavis ने दिया हिंट, हादसे में मरने वाले के साथ होगा न्याय?

कौन थे पीएन पाटिल? 

कांग्रेस पार्टी के भीतर एक समर्पित नेता और गांधी परिवार के कट्टर समर्थक, पाटिल ने 2004 में संगरूल निर्वाचन क्षेत्र से और 2019 में कनवीर निर्वाचन क्षेत्र से महाराष्ट्र विधानसभा में दोनों बार महत्वपूर्ण जनादेश के साथ जीत हासिल की। जिला कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में उनका कार्यकाल 1999 से शुरू होकर प्रभावशाली दो दशकों तक चला, और इसके अलावा उन्होंने राज्य कांग्रेस में उपाध्यक्ष का पद भी संभाला। अपने राजनीतिक प्रयासों से परे, पाटिल ने महत्वपूर्ण योगदान दिया, विशेष रूप से राजीवजी सहकारी सूत गिरनी और श्रीपतराव सहकारी बैंक के संस्थापक के रूप में। उन्होंने कोल्हापुर जिला केंद्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष और निदेशक और भोगावती चीनी कारखाने के पूर्व अध्यक्ष के रूप में भी भूमिकाएँ निभाईं।

प्रमुख खबरें

Summer Clothing Hacks: गर्मी के मौसम में कपड़ों से जुड़े ये हैक आएंगे आपके बेहद काम

International Fathers Day: पिता-पुत्र के संबंधों की संस्कृति को जीवंत बनाएं

Fathers Day 2024: जानिए कब और कैसे हुई फादर्स डे मनाने की शुरूआत, जानिए इतिहास

ईंधन आपूर्ति पोत और नौका की टक्कर के बाद समुद्र में फैले तेल को साफ करने में जुटा सिंगापुर