महाराष्ट्र सरकार का ऐलान, 22 अक्टूबर से फिर से खुलेंगे सिनेमा हॉल और ड्रामा थिएटर

By रेनू तिवारी | Sep 25, 2021

महाराष्ट्र सरकार ने शनिवार को राज्य में सिनेमा हॉल और ड्रामा थिएटर 22 अक्टूबर से इस शर्त पर फिर से खोलने की घोषणा की कि वे कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए आवश्यक सभी मानदंडों का पालन करते हैं। भारत भर में थिएटर और मूवी हॉल इस साल अप्रैल से बंद हैं जब देश में COVID-19 की दूसरी लहर आई थी। कुछ राज्यों मे जहां कोरोना वायरस का कहर नहीं है वहां पर 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सिनेमा हॉल और ड्रामा थिएटर खुले हुए हैं। COVID-19 पर टास्क फोर्स की बैठक में बोलते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्य सरकार जल्द ही इस संबंध में मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी करेगी।

 

इसे भी पढ़ें: भोपाल एम्स के डिप्टी डायरेक्टर को सीबीआई में रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार


बैठक में शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत, राज्य के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे, फिल्म निर्माता रोहित शेट्टी और कुणाल कपूर, थिएटर व्यक्तित्व मकरंद देशपांडे, मराठी अभिनेता सुबोध भावे, आदेश बांदेकर सहित अन्य लोग शामिल हुए। यह निर्णय मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) द्वारा घोषणा के एक दिन बाद आया है कि राज्य के सभी धार्मिक स्थलों को 7 अक्टूबर से जनता के लिए खोलने की अनुमति दी जाएगी। उसी दिन, सरकार ने यह भी घोषणा की थी कि 4 अक्टूबर से राज्य भर के स्कूलों में शारीरिक कक्षाएं फिर से शुरू होंगी। 

 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में महिला पुलिस कांस्टेबल के साथ हुआ सामूहिक बलात्कार, वारदात का बनाया वीडियो 

महाराष्ट्र ने शुक्रवार को 3,286 नए कोरोनोवायरस मामलों और 51 मौतों की सूचना दी, जिससे राज्य का संक्रमण 65,37,843 और टोल 1,38,776 हो गया। मूवी हॉल को फिर से खोलने की अनुमति देने का निर्णय मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI) द्वारा प्रमुख सिनेमा श्रृंखला PVR और INOX के साथ, महाराष्ट्र सरकार से "तत्काल आधार" पर राज्य में सिनेमाघरों को फिर से खोलने का आग्रह करने के लगभग दो सप्ताह बाद आया है। प्रदर्शनी उद्योग को 4,800 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। कोरोनोवायरस महामारी के कारण फिल्म उद्योग बुरी तरह प्रभावित हुआ है क्योंकि पूरे भारत में कई फिल्मों की शूटिंग रूकी हुई थी। 

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा