Love Jihad के खिलाफ कानून लाने की तैयारी कर रही महाराष्ट्र सरकार? देवेंद्र फडणवीस ने दिया यह जवाब

By अंकित सिंह | Dec 09, 2022

बहुचर्चित श्रद्धा मर्डर केस को लेकर दिल्ली पुलिस लगातार जांच कर रही है। श्रद्धा के पार्टनर आफताब अमीन पूनावाला ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है। इस केस को लव जिहाद से जोड़ा जा रहा है। आज श्रद्धा वालकर के पिता ने महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की है। इसके बाद देवेंद्र फडणवीस मीडिया के सामने आए। उनसे सवाल पूछा गया कि क्या महाराष्ट्र सरकार लव जिहाद पर कोई कानून लाने की तैयारी कर रही है? इस पर उन्होंने साफ तौर पर कहा कि फिलहाल हम लव जिहाद के कानून पर स्टडी कर रहे हैं। इसी के आधार पर आगे निर्णय लिया जाएगा। 

 

इसे भी पढ़ें: Shraddha Murder Case में आफताब को नहीं मिली राहत, न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ी


अपने बयान में देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमने अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है, लेकिन हम इस संबंध में विभिन्न राज्यों द्वारा बनाए गए कानूनों का अध्ययन करेंगे। इसके आधार पर आगे का निर्णय लिया जाएगा। वहीं, विकास वालकर के पिता विकास वालकर ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने हमें आश्वासन दिया कि हमें न्याय मिलेगा। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी हमें इसका आश्वासन दिया। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि मेरी बेटी की बेरहमी से हत्या कर दी गई। वसई पुलिस की वजह से मुझे कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा, अगर उन्होंने मेरी मदद की होती, तो मेरी बेटी जिंदा होती।  

 

इसे भी पढ़ें: Shraddha Murder Case के आरोपी आफताब ने देखा था 100 घंटे तक केस का ट्रायल, बहुत मशहूर है केस


विकास ने कहा कि मैं आफताब पूनवाला के लिए भी इसी तरह के सबक की उम्मीद करता हूं जिस तरह उन्होंने मेरी बेटी की हत्या की। आफताब के परिजनों, रिश्तेदारों व घटना में शामिल अन्य सभी के खिलाफ जांच हो। मैं आफताब पूनवाला के लिए भी इसी तरह के सबक की उम्मीद करता हूं जिस तरह उन्होंने मेरी बेटी की हत्या की। उसे फांसी होनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आवेदनों पर कुछ प्रतिबंध होने चाहिए। 18 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चों को कुछ हद तक नियंत्रित किया जाना चाहिए। जो मेरे साथ हुआ वो किसी और के साथ न हो। 

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA