माहेश्वरी चौहान ने शॉटगन क्वालीफिकेशन में जीता Silver, भारत को दिलाया पेरिस ओलंपिक कोटा

By Kusum | Apr 29, 2024

राजस्थान के जालोर जिले की माहेश्वरी चौहान ने दोहा में लुसैल शूटिंग रेंज में इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन फाइनल ओलंपिक क्वालिफिकेशन चैंपियनशिप शॉटगन के समापन दिन महिला स्कीट प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल जीता। साथ ही माहेश्वरी ने पेरिस ओलंपिक कोटा भी हासिल कर लिया है। 

माहेश्वरी ने रजत पदक जीतकर पेरिस ओलंपिक 2024 खेलों के लिए शूटिंग में भारत को 21वां कोटा भी दिलाया। माहेश्वरी गोल्ड मेडल के शूट-ऑफ में चिली की खिलाड़ी से 3-4 से हार गईं। वहीं उन्होंने महिलाओं की स्कीट में भारत को दूसरा पेरिस कोटा स्थान दिलाया है। 


121 अंकों के साथ बनाया राष्ट्रीय रिकॉर्ड

पहले एलिमिनेशन चरण में माहेश्वरी दो निशाने चूकने के कारण दूसरे स्थान पर थी। कजाख ओरिनबे पहले 20 लक्ष्यों में पांच चूक से साथ बाहर होने वाली पहली खिलाड़ी थीं, कोटा की पुष्टि तब हुई जब रिगिना 30 में से पांच शॉट चूक गई और अगले मैच से बाहर हो गईं। 


माहेश्वरी दिन की शुरुआत में तालिका में टॉप पर थी, लेकिन क्वालीफिकेशन के आखिरी दौरे में 23 के स्कोर के कारण उन्होंने चौथे स्थान पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। क्वालीफिकेशन में उनका कुल स्कोर 121 था, जो नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड भी है। फाइनल में मजबूत होती गई माहेश्वरी 50 शॉट्स के बाद लीडर के पास पहुंच गई थीं। 

प्रमुख खबरें

China Big Survey On BJP-NDA: मोदी 430 सीटें...चीन का ये सर्वे उड़ा देगा विपक्ष के होश

Pakistan: 19 करोड़ पौंड भ्रष्टाचार मामले में Imran Khan को मिली जमानत

पश्चिमी अफगानिस्तान में एक सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, एक व्यक्ति की मौत

पाक पूर्व कप्तान मिस्बाह उल-हक का बयान, कहा- भारत से खेलने के मामले में पाकिस्तान मानसिक रूप से पिछड़ जाता है