महमूदुल्लाह रियाद, स्पिनरों ने बांग्लादेश का पलड़ा भारी रखा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 14, 2018

ढाका। महमूदुल्लाह रियाद ने आठ साल से भी अधिक समय में पहला शतक जड़ा जिससे बांग्लादेश ने जिंबाब्वे को 443 रन का लक्ष्य देने के बाद दूसरे टेस्ट के चौथे दिन बुधवार को यहां मेहमान टीम का स्कोर दो विकेट पर 76 रन कर दिया। महमूदुल्लाह ने 122 गेंद में नाबाद 101 रन की पारी खेली जिससे बांग्लादेश ने दूसरी पारी छह विकेट पर 224 रन बनाकर घोषित की। ब्रायन चारी (43) और कप्तान हैमिल्टन मसाकाद्जा (25) ने पहले विकेट के लिए 68 रन जोड़कर जिंबाब्वे को अच्छी शुरूआत दिलाई। आफ स्पिनर मेहदी हसन मिराज ने मसाकाद्जा को मोमीनुल हक के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा। इससे पहले पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज खालिद अहमद की गेंद पर मिराज ने मसाकाद्जा को जीवनदान भी दिया था जब वह पांच रन बनाकर खेल रहे थे। स्पिनर ताइजुल इस्लाम ने ब्रायन चारी को पवेलियन भेजकर बांग्लादेश को दूसरी सफलता दिलाई। मिराज ने ब्रायन का कैच भी उस समय टपकाया था जब उन्होंने खाता भी नहीं खोला था। दिन का खेल खत्म होने पर पहली पारी के शतकवीर ब्रायन टेलर चार जबकि सीन विलियम्स दो रन बनाकर खेल रहे हैं।

 

जिंबाब्वे को अब भी जीत के लिए 367 रन की दरकार है और उसके लिए मैच जीतना या ड्रा कराना आसान नहीं होगा। टीम अगर इस मैच को ड्रा भी करा लेती है तो सात साल में पहली टेस्ट श्रृंखला जीतने में सफल रहेगी। बांग्लादेश ने इससे पहले चाय के विश्राम के समय अपनी पारी घोषित की जिससे पहले महमूदुल्लाह ने लेग स्पिनर ब्रेंडन मावुता पर दो रन के साथ शतक पूरा किया। महमूदुल्लाह ने इससे पहले अपना एकमात्र शतक 2010 में हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ जड़ा था। महमूदुल्लाह ने उस समय बांग्लादेश की पारी को संभाला जब टीम 25 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद संकट में थी। उन्होंने पदार्पण कर रहे मोहम्मद मिथुन के साथ छठे विकेट के लिए 118 रन की साझेदारी भी की। मिथुन ने 110 गेंद में 67 रन बनाए। महमूदुल्लाह ने अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का मारा।

प्रमुख खबरें

Priyanka Gandhi Will Not Contest Elections | प्रियंका गांधी वाड्रा के आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना नहीं है, सूत्रों ने दी जानकारी

Lok Sabha Eections: फर्जी वीडियो को लेकर अमित शाह ने कांग्रेस को घेरा, कहा- कार्रवाई उनकी हताशा को उजागर करती है

पद्म श्री विजेता Jitender Singh Shunty और उनके बेटे को मिली जान से मारने की धमकी, अलगाववादियों पर आरोप

बिहार के भागलपुर में हुआ बड़ा हादसा, स्कॉर्पियो पर पलटा ट्रक, 6 बारातियों की मौत