जम्मू कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, LeT का कमांडर निसार डार ढेर, 3 महीने में 45 आतंकियों का सफाया

By अभिनय आकाश | Apr 10, 2022

जम्मू कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ बड़ी कार्रवाई सुरक्षा बलों की तरफ से की गई है। अनंतनाग में लश्कर ए तैयबा के कमांडर को ढेर किया गया है। सुरक्षाबलों संग एनकाउंटर में लश्कर के कमांडर निसार डार मारा गया है। अनंतनाग के अलावा कुलगाम में भी सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन को अंजाम दिया। कुलगाम में भी सुरक्षाबलों की तरफ से एक आतंकी को मार गिराया गया है। 

लश्कर के दो आतंकी भी गिरफ्तार

लश्कर ए तैयबा के दो आतंकवादियों को जम्मू कश्मीर के बड़गाम जिले से 9 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया है। दोनों को बीरवाह के रथसुन क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने कहा कि आरोपियों की पहचान रथसुन बीरवाह के निवासी वाजिद युसूफ अखून और कवूसा खलीसा के रहने वाले मोहम्मद अशरफ शेख के रूप में की गई है। आरोपियों के पास से लश्कर ए तैयबा से जुड़ी सामग्री, हथियार और गोलाबारूद, चीन में निर्मित पिस्तौल, पिस्तौल की दो मैगजीन और 12 कारतूस बरामद की गई।  

इसे भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर HC ने रोहिंग्या की निशानदेही कर सूची तैयार करने का दिया आदेश, 6 सप्ताह के भीतर गृह सचिव को बनानी होगी ठोस रणनीति

जनवरी से अब तक 45 आतंकियों का सफाया

जम्मू कश्मीर में आतंवाद के खिलाफ सुरत्राबलों का ऑपरेशन लगातार जारी है। पुलिस की एक रिपोर्ट के मुताबिक जनवरी से अब तक 45 आतंकियों का घाटी से सफाया हो चुका है। इससे पहले सेना ने कहा था कि जम्मू कश्मीर में 172 आतंकवादी एक्टिव हैं और जिनमें 79 विदेशी मूल के हैं।  

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा