संसद में अमर शहीद मेजर दुर्गा मल्ल को दी गई श्रद्धांजलि

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 02, 2019

नई दिल्ली। आज संसद भवन में प्रधानमंत्री कार्यालय के सम्मुख स्थित देहरादून के मेजर दुर्गा मल्ल की प्रतिमा पर देश के वरिष्ठ नेताओं ने श्रद्धांजलि दी। केंद्रीय युवा एवं खेल मंत्री किरेन रिजिजू, राज्यसभा में भाजपा के मुख्य सचेतक नारायण लाल पंचारिया, दार्जिलिंग से सांसद राजू बिष्ट, देहरादून सांसद माला राज्य लक्ष्मी देवी शाह, सिलीगुड़ी और अलीपुर दुआर से सांसद भी आये। यह कार्यक्रम देहरादून की अखिल भारतीय गोरखा पूर्व सैनिक कल्याण एसोसिएशन की और से इसके संरक्षक तरुण विजय ने आयोजित किया था। इसमें बड़ी और दिल्ली से गोरखा समाज के महिला पुरुष आये।

इसे भी पढ़ें: लोकसभा के वेल में नारेबाजी ठीक नहीं, इससे नए सदस्यों को मौका नहीं मिल पाता: ओम बिरला

सबसे लोकसभाध्यक्ष ओम बिरला जी मिले और गोरखा नेताओं ने उनको परंपरागत गोरखा टोपी भेंट की। गोरखा संगठन के अध्यक्ष मेजर डी एस थापा, महासचिव श्री मुखिया, गोरखा सुधर सभा देहरादून की महिला नेतागण भी इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में शामिल हुए। ओम बिरला ने कहा कि वे सभी गोरखा क्षेत्रों से चुने गए सांसदों के साथ मंत्रिओं की एक बैठक बुलाकर गोरखा समस्याओं पर विचार और कार्यान्वयन की पहल करेंगे। इस कार्यक्रम की विशेषता थी कि इसमें ओम बिरला के साथ प्रतिनिधिमंडल के सामूहिक चित्र में लोकसभा में कांग्रेस के सदन में नेता श्री अधीर रंजन भी शामिल हुए।

इसे भी पढ़ें: विश्व कप सर्वश्रेष्ठ संसदीय परंपराओं का भारतीय संसद में भी होगा अमल

संलग्न चित्र में सामूहिक रूप से सभी सांसद, लोकसभाध्यक्ष ओम बिरला (गोरखा परंपरागत टोपी ढाका पहने हुए), कांग्रेस नेता अधीर रंजन, तरुण विजय आदि के साथ दिख रहे हैं। दूसरे चित्र में राजस्थानी पगड़ी पहने हुए नारायण लाल पंचारिया, किरेन रिजिजू के साथ सांसद और गोरखा समाज के नेता भी दिख रहे हैं।

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress