UP Politics: BSP में बदलाव करते हुए मायावती ने कहा, नए मीडिया सेल का गठन होने तक कोई भी पार्टी का प्रवक्ता नहीं

By अंकित सिंह | Mar 17, 2023

बसपा सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने अपनी पार्टी को लेकर बड़ा ऐलान किया है। मायावाती ने साफ तौर पर कहा कि नए मीडिया सेल का गठन होने तक कोई भी पार्टी का प्रवक्ता नहीं है। इसको लेकर उन्होंने एक ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में मायावती ने लिखा कि बीएसपी द्वारा पार्टी के मीडिया सेल का पुनर्गठन प्रस्तावित है। इस परिस्थिति में नए मीडिया सेल का गठन होने तक अब कोई पार्टी का प्रवक्ता नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि अतः श्री धर्मवीर चौधरी सहित पार्टी के जो भी लोग मीडिया में अगर अपनी बात रखते हैं तो वह उनकी निजी राय होगी, पार्टी का अधिकृत वक्तव्य नहीं।

 

इसे भी पढ़ें: कांशीराम के जन्मदिन पर मायावती ने भरी चुनावी हुंकार, कहा- विरोधियों को करारा जवाब देना होगा


आपको बता दें कि मायावती के इस ट्वीट को धर्मवीर चौधरी ने भी रिट्वीट किया है। दरअसल, मायावती का यह ऐलान ऐसे समय में हुआ है जब पार्टी प्रवक्ता के रुप में धर्मवीर चौधरी माफिया अतीक अहमद के परिवार का बचाव कर रहे हैं। इससे पहले मायावती ने बुधवार को पार्टी संस्थापक कांशीराम के जन्मदिन पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की और चुनावी सफलता और सत्ता की मास्टर चाबी हासिल कर विरोधियों को करारा जवाब देने का आह्वान किया था। बसपा सुप्रीमो ने सुबह पार्टी कार्यालय में कांशीराम को पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद आरोप लगाया कि कांशीराम और उनके अनुयायियों का अपमान किया गया।

 

इसे भी पढ़ें: UP Politics: कई दिग्गजों को योगी आदित्यनाथ ने छोड़ा पीछे, इस मामले में बनाया नया रिकॉर्ड


मायावती ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, ‘‘वंचित और शोषित ‘बहुजन समाज’ को राजनीतिक ताकत बनाकर परम पूज्य बाबासाहेब डॉ भीमराव आंबेडकर के स्वाभिमान आंदोलन को शक्ति और गति देने वाले कांशीराम जी को आज जन्मदिन पर अपार श्रद्धा-सुमन।’’ उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांशीराम ने बसपा के इसी आंदोलन को जमीनी मजबूती दी तथा इसकी बदौलत उत्तर प्रदेश में चार बार सर्वजन हिताय एवं सर्वजन सुखाय की सरकार बनी जिसके तहत करोड़ों लोगों को लाभ पहुंचाया गया जो देश में ‘सामाजिक परिवर्तन व आर्थिक मुक्ति’ के अहम मामले में बेहतरीन एवं बेमिसाल है। 

प्रमुख खबरें

अध्ययन के मुताबिक चंद्रमा पर दोहन करने योग्य गहराई में और जमा हुआ जल: ISRO

भारत ने दोस्‍त इजरायल को द‍िया झटका, फिलिस्तीन को UN में सदस्यता देने का किया समर्थन

सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण के रहे मोदी के 10 साल, Bihar में बोले JP Nadda- करीब 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए

धमकी भरे आतंकी ईमेल, स्कूली आपातकाल और दहशतजदा छात्र-अभिभावक