मालदीव की संसद के अध्यक्ष मोहम्मद नशीद धमाके में घायल: पुलिस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 07, 2021

माले। मालदीव के लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित पहले राष्ट्रपति तथा संसद के मौजूदा अध्यक्ष मोहम्मद नशीद बृहस्पतिवार को अपने घर के निकट हुए एक धमाके में घायल हो गए और राजधानी के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। पुलिस की मीडिया इकाई ने लिखित संदेश में अधिक जानकारी नहीं दी लेकिन बताया कि उसने मामले की जांच शुरू कर दी है। साथ ही उसने लोगों से राजधानी माले में धमाके वाले क्षेत्र में जाने से परहेज करने का अनुरोध किया है।

इसे भी पढ़ें: द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

मालदीव के गृह मंत्री इमरान अब्दुल्ला ने स्थानीय टीवी चैनल को बताया को नशीद को जानलेवा चोट नहीं आई है और सरकार इस मामले की जांच में विदेशी एजेंसियों की मदद लेगी। नशीद (53)तीस साल के एकतंत्र शासन के बाद पहली बार लोकतांत्रिक रूप से राष्ट्रपति चुने गए थे।

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक में कोरोना वायरस संक्रमण के 49,058 नए मामले, 328 मरीजों की मौत

वह 2008 से 2012 तक मालदीव के राष्ट्रपति थे। इसके बाद हुए राष्ट्रपति चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था और जेल की सजा मिलने के बाद उन्हें 2018 तक चुनाव लड़ने के अयोग्य घोषित कर दिया गया था। उनकी पार्टी के साथी इब्राहिम सोलिह को 2018 के राष्ट्रपति चुनाव में जीत मिली थी। नशीद को 2019 में संसद का अध्यक्ष चुना गया और वह देश के प्रभावशाली राजनीतिक व्यक्ति बने रहे।

प्रमुख खबरें

KKR vs DC IPL 2024: सॉल्ट और चक्रवर्ती के तूफान में उड़ी दिल्ली, कोलकाता की शानदार जीत

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी