कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में अयोध्या भूमि खरीद का मामला उठाने की कोशिश की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 22, 2021

नयी दिल्ली। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण संबंधी उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद नेताओं और अधिकारियों द्वारा वहां जमीन की खरीददारी का मुद्दा बुधवार को राज्यसभा में उठाने की कोशिश की। हालांकि सभापति एम वेंकैया नायडू ने उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी। सुबह 11 बजे जैसे ही सदन की कार्यवाही आरंभ हुई, विपक्ष के नेता खड़गे ने इस मुद्दे को उठाने की कोशिश की। हालांकि नायडू ने उन्हें बोलने का मौका नहीं दिया और आवश्यक दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाए। इसके बाद उन्होंने खड़गे से पूछा कि आप कौन सा मुद्दा उठाना चाह रहे थे?

इसे भी पढ़ें: ग्रीन कलर की साड़ी पहनकर दिशा परमार ने बरपाया कहर, फैंस को पसंद आया कातिलाना लुक

खड़गे ने हाथों में एक अखबार लेकर अभी बोलना आरंभ ही किया था कि नायडू ने उन्हें टोका और पूछा कि पहले आप मुद्दा बताएं? खड़गे ने कहा, ‘‘आपने (सभापति) आज के इंडियन एक्सप्रेस में देखा होगा जिसमें एक रिपोर्ट छपी है कि विधायकों, महापौर, आयुक्त के संबंधी, एसडीएम, डीआईजी और अधिकारियों ने जमीन खरीदें...’’ नायडू ने कहा कि वह अखबार ना पढ़ें।

इसे भी पढ़ें: क्या चुनाव से पहले कांग्रेस से खफा हो गए हरीश रावत ? बोले- बहुत तैर लिए, अब विश्राम का समय है !

उन्होंने कहा कि किसी भी मामले को उठाने के लिए नोटिस देना पड़ता है। इस पर खड़गे ने कहा, ‘‘मैं अपने नोट्स पढ़ रहा हूं।’’ इसके बाद खड़गे के समर्थन में कांग्रेस के अन्य सदस्य अपने-अपने स्थानों पर खड़े हो गए। हालांकि नायडू ने उन्हें इस मुद्दे को उठाने की अनुमति नहीं दी और थोड़ी देर बाद सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी।

प्रमुख खबरें

Amit Shah का दावा, बीजेपी को प्लान बी जरूरत नहीं, प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आएंगे पीएम मोदी

इन सब लोगों को बताऊंगी...13 मई की घटना का वीडियो आया सामने, CM आवास में स्वाति मालीवाल के साथ क्या हुआ था?

Health Tips: इन 5 चीजों को खाते ही शरीर में तेज हो जाएगा ब्लड सर्कुलेशन, आज से ही डाइट में करें शामिल

शीशमहल में हुए हाई वोल्टेज ड्रामे की पोल-खोलने वाली रिपोर्ट, 13 मई से लेकर अब तक क्या कुछ हुआ, कड़ी दर कड़ी पूरी कहानी