राष्ट्रपति कैसी दिखती हैं? द्रौपदी मुर्मू पर ममता के मंत्री का विवादित कमेंट, बाद में दी सफाई

By अभिनय आकाश | Nov 12, 2022

पश्चिम बंगाल के मंत्री और टीएमसी नेता अखिल गिरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की। उनके बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसके बाद सियासत तेज हो गई है। नंदीग्राम में पश्चिम बंगाल के मंत्री और टीएमसी नेता अखिल गिरी एक वीडियो में कहते हुए नजर आते है कि 'हम किसी को उसके रूप-रंग से नहीं आंकते, हम राष्ट्रपति (भारत के) के पद का सम्मान करते हैं। लेकिन हमारे राष्ट्रपति कैसे दिखते हैं? शहीद दिवस कार्यक्रम को लेकर भाजपा नेता के नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र में अशांति की घटना के बाद अखिल गिरि यहां पहुंचे थे। 

इसे भी पढ़ें: ममता ने अधिकारियों से कहा, बंगाल में दिसंबर में दंगे भड़काने की रची जा रही साजिश, रखें निगाह

ममता के मंत्री के बयान पर बीजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। बीजेपी ने कहा कि राष्ट्रपति आदिवासी समुदाय से आती हैं। वह भारत की पहली आदिवासी राष्ट्रपति और देश की दूसरी महिला राष्ट्रपति हैं। भाजपा ने बंगाल के मंत्री के बयान की निंदा की है और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी पार्टी को आदिवासी विरोधी कहा है।

इसे भी पढ़ें: 'गुजरात चुनाव को देखते हुए CAA-NRC का इस्तेमाल कर रही भाजपा', ममता बोलीं- बंगाल में नहीं होने देंगे लागू

हालांकि बाद में विवाद बढ़ता देख मंत्री ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि मैंने कहा 'प्रेसिडेंट', मैंने किसी का नाम नहीं लिया। अगर भारत के राष्ट्रपति अपमानित महसूस करते हैं, तो मैंने जो कहा, उसके लिए मुझे खेद है। मैं राष्ट्रपति का सम्मान करता हूं। मैंने पोस्ट का जिक्र किया और शुभेंदु अधिकारी को जवाब देने के लिए तुलना की, मैंने किसी का नाम नहीं लिया। उन्होंने कहा था कि अखिल गिरी दिखने में खराब लगते हैं। मैंने पद की शपथ ली है। अगर मेरे खिलाफ कुछ कहा जाता है, तो यह संविधान का अपमान है।

प्रमुख खबरें

China ने समुद्र में उतार दिया पहला सुपरकैरियर युद्धपोत फुजियान, क्या ये भारतीय विक्रांत के आगे टिक पाएगा?

LokSabha Elections 2024: तीसरे चरण में मुलायम कुनबे की होगी ‘अग्नि’ परीक्षा

IPL 2024: रुतुराज गायकवाड़ ने विराट कोहली से छीनी Orange cap, जसप्रीत बुमराह के सिर सजी पर्पल कैप

London Mayor Election: लंदन का मेयर कौन? आज भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला, सादिक खान को चुनौती दे रहे दिल्ली के तरुण गुलाटी