दो दिन पहले DIG हटाया, ममता ने मुर्शिदाबाद में रामनवमी यात्रा में हिंसा को बताया पूर्वनियोजित

By अभिनय आकाश | Apr 18, 2024

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में रामनवमी समारोह के दौरान हिंसा भड़काई। उन्होंने आरोप लगाया कि हिंसा पूर्व नियोजित थी। रायगंज लोकसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली में, ममता बनर्जी ने दावा किया कि झड़प से पहले एक पुलिस अधिकारी को मुर्शिदाबाद से हटा दिया गया था। ममता बनर्जी ने कहा कि सब कुछ पूर्व नियोजित था। मुर्शिदाबाद के डीआइजी को रामनवमी से एक दिन पहले हटा दिया गया ताकि आप (भाजपा) हिंसा कर सकें। 

इसे भी पढ़ें: Bengal Ram Navami Clashes: ममता बनर्जी के भड़काऊ भाषण के कारण भड़की हिंसा, रामनवमी के दौरान झड़प पर शुभेंदु अधिकारी ने राज्यपाल को लिखा पत्र

उन्होंने दावा किया कि मुर्शिदाबाद में भाजपा के गुंडों ने पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट की। इस बीच, पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता सुवेंदु आदिखारी ने गुरुवार को मुर्शिदाबाद में बुधवार के जुलूस के दौरान हुई झड़प के लिए ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराया। अधिकारी ने घटना की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी से कराने की मांग की है। सुवेंदु अधिकारी ने दावा किया कि ममता बनर्जी के कथित भड़काऊ भाषण के कारण हिंसा भड़की।

इसे भी पढ़ें: West Bengal: मुर्शिदाबाद में रामनवमी शोभायात्रा के दौरान विस्फोट, एक महिला घायल

उन्होंने हिंसा की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से जांच कराने की मांग की है। मुख्यमंत्री के भड़काऊ भाषण के कारण पश्चिम बंगाल राज्य में विभिन्न स्थानों पर राम नवमी जुलूसों को बाधित किया गया और उन पर हमला किया गया, जिससे उपद्रवियों को सफलतापूर्वक उकसाया गया। जिन्हें आश्वासन दिया गया था कि कानून प्रवर्तन एजेंसी उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगी क्योंकि उनके हाथ बंधे हुए हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता ने एक्स पर पोस्ट किया कि गों का दिन बताने वाले रामनवमी पर सीएम के सार्वजनिक रुख के कारण ही ये देखने को मिला। 

प्रमुख खबरें

Uttar Pradesh : झांसी लोकसभा क्षेत्र के दो मतदान केंद्रों पर शत प्रतिशत मतदान

Puri में PM Modi ने रोड शो कर Sambit Patra के पक्ष में बनाया माहौल, Cuttack में जनसभा को किया संबोधित

Housefull 5: फीस मुद्दे पर अनिल कपूर ने फिल्म से नाम वापस लिया? नाना पाटेकर की भूमिका में होगा बदलाव!

Summer Recipes । गर्मियों में ट्राई करें Mango Custard Pudding की ये 20 मिनट की रेसिपी, पेट हो जायेगा कूल-कूल