पश्चिम बंगाल में बढ़े कोरोना संक्रमित मरीज, ममता ने मोदी सरकार से मांगी ऑक्सीजन की मदद

By रेनू तिवारी | May 07, 2021

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर राज्य में कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने की मांग की है। ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखे पत्र में कहा केंद्र ने पश्चिम बंगाल की बढ़ी हुई जरूरतों के बावजूद राज्य में उत्पादित ऑक्सीजन में से अन्य राज्यों का आवंटन बढ़ा दिया।


ममता ने पीएम को लिखा पत्र?

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा कि कोविड मामलों में उछाल के साथ, बंगाल की ऑक्सीजन की आवश्यकता बढ़ रही है और ऐसे समय में, केंद्र अपनी ऑक्सीजन की आपूर्ति अन्य राज्यों में कर रहा है।


ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से कहा है कि पिछले एक सप्ताह में बंगाल में मेडिकल ऑक्सीजन की खपत 470 मीट्रिक टन से बढ़कर 550 मीट्रिक टन हो गई है। उन्होंने कहा कि बंगाल सरकार पहले ही केंद्र के साथ इस मामले को उठा चुकी है कि राज्य को अब दैनिक आधार पर 550 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन की आवश्यकता है।

 

इसे भी पढ़ें: ममता बनर्जी ने PM मोदी को लिखा पत्र, ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने की मांग की

  

केंद्र ने क्या किया?

पश्चिम बंगाल की आवश्यकता के अनुसार भारत सरकार ने आवंटन के बजाय, भारत सरकार ने पश्चिम बंगाल में कुल उत्पादन से अन्य राज्यों के लिए एमओ का आवंटन बढ़ा दिया है, पिछले 10 दिनों के दौरान 230 मीट्रिक टन से 360 मीट्रिक टन, रखते हुए ममता बनर्जी ने अपने पत्र में पीएम मोदी को संबोधित करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल के लिए प्रति दिन 308 मीट्रिक टन की आवश्यकता के बावजूद, प्रतिदिन 550 मीट्रिक टन की आवश्यकता है। 

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज