क्या दिल्ली में खुलने चाहिए स्कूल और कॉलेज ? शिक्षा मंत्री ने अभिभावकों से मांगे सुझाव

By अनुराग गुप्ता | Jul 28, 2021

नयी दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर में अब संक्रमण के मामलों में कमी आने लगी है। इसी बीच स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोलने पर विचार किया जा रहा है। हालांकि कई राज्यों ने स्कूलों को खोल दिया है। इसी संबंध में दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने अभिभावकों से सुझाव मांगे हैं। शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से स्कूलों और कॉलेजों के विषय पर अभिभावकों के सुझाव जानने के लिए ईमेल आईडी जारी की। 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली बारिश: जलभराव के कारण साकेत मेट्रो स्टेशन के प्रवेश, निकास द्वार बंद किये गये 

आपको बता दें कि दिल्ली के अभिभावक केजरीवाल सरकार को अपने सुझाव delhischools21@gmail.com पर भेज सकते हैं। शिक्षा मंत्री ने कहा कि दिल्ली में स्कूल और कॉलेज खोलने से पहले मैं स्कूल और कॉलेज के छात्रों, प्रिंसिपल, शिक्षकों और माता-पिता से पूछना चाहता हूं कि क्या अब हमें स्कूल और कॉलेज खोल देना चाहिए ? अगर खोलना चाहिए तो आपके इस पर क्या सुझाव हैं ? सुझाव हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं। 

इसे भी पढ़ें: गोवा में भाजपा 24 घंटे बिजली देने में रही नाकाम, सरकार बनी तो हम दिल्ली की तरह देंगे मुफ्त: केजरीवाल 

उन्होंने बताया कि दिल्ली में रोजाना 70-75 हजार कोरोना के टेस्ट हो रहे हैं। जिसमें से 40-50-60 लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं। ऐसे में यह कहा जा सकता है कि कोरोना की स्थिति काफी नियंत्रण में है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि आप ईमेल में अपना नाम, स्कूल/कॉलेज का नाम लिखिए। इसके अलावा आप बहुत लंबा नहीं महज 100 शब्दों का सुझाव हमें भेजिए। आपके सुझाव के आधार पर सरकार इस पर अपना फैसला करेगी।

प्रमुख खबरें

FSSAI अब करेगी चावल, मसालों से लेकर डेयरी प्रोडक्ट की जांच, लिए जाएंगे सैंपल

उत्तर प्रदेश के बांदा में बोलेरो और मोटरसाइकिल की भिड़ंत में तीन युवकों की मौत

25 साल बाद फिर से लौट रहा है Nokia का यह पॉपुलर फोन, जानें इसके फीचर्स

राजीव गांधी के साथ पंजाब से आए थे, संभालते थे सोनिया का क्षेत्र, जाने कौन हैं KL Sharma जिन्हें कांग्रेस ने अमेठी से बनाया उम्मीदवार