पर्यटन के क्षेत्र में रोजगार की अनेक संभावनाएं: प्रहलाद पटेल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 03, 2019

जबलपुर। केन्द्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्यमंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने रविवार को कहा कि देश में पर्यटन के क्षेत्र में रोजगार उपलब्ध कराने की अनेक संभावनाएं हैं। पटेल ने यहां पत्रकार वार्ता में कहा कि पर्यटन के क्षेत्र में रोजगार की अनेक संभावनाएं हैं। हम अपनी नीतियों से पर्यटन के क्षेत्र में अधिक से अधिक रोजगार पैदा करने की दिशा में काम करेंगे।

 

पटेल मध्यप्रदेश के दमोह लोकसभा सीट से लगातार दूसरी दफा निर्वाचित हुए हैं। प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली राजग गठबंधन सरकार में पटेल केन्द्रीय कोयला राज्यमंत्री थे। उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार ने 2015 से 2018 के बीच स्वदेश दर्शन योजना के तहत मध्यप्रदेश में चार पर्यटन परियोजनाओं वाइल्ड लाइफ सर्किट, बुद्धिस्थ सर्किट, हैरिटेज सर्किट और इको सर्किट को मंजूर किया था। इन सर्किट पर काम चल रहा है और इनके शीघ्र पूरा होने की उम्मीद है।

इसे भी पढ़ें: कुछ इस तरह से मोदी सरकार की मदद करेगा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही प्रसाद योजना के तहत ओंकारेश्वर के विकास की परियोजना पर भी कार्य प्रगति पर है। पटेल ने बताया कि प्रसाद योजना के तहत नर्मदा नदी के उद्गम स्थल अमरकंटक के विकास के लिये पर्यटन मंत्रालय ने अक्टूबर 2018 में स्वीकृति दी थी और अब इस प्रस्ताव पर मध्यप्रदेश सरकार की स्वीकृति होना बाकी है।

 

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा