चर्च में चाकूबाजी में कई घायल, सिडनी में 3 दिन में दूसरी घटना

By अभिनय आकाश | Apr 15, 2024

सिडनी वेस्ट स्थित वेकले के एक चर्च में धर्मोपदेश समारोह के दौरान एक बिशप और कई अन्य लोगों को कथित तौर पर चाकू मार दिया गया। घटना सोमवार रात की है, पुलिस ने इसकी पुष्टि की है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस फिलहाल हमले के पीछे के कारण का पता लगाने के लिए उससे पूछताछ कर रही है। ऑनलाइन प्रसारित हो रहे वीडियो में एक व्यक्ति को बिशप पर हमला करते और चाकू मारते हुए दिखाया गया है, जिससे घटनास्थल पर मौजूद उपासक बिशप को बचाने के प्रयास में हमलावर की ओर दौड़ पड़े। इसके बाद, हमलावर ने उपासकों को चाकू मारना शुरू कर दिया।

इसे भी पढ़ें: Police ने Sydney में छह लोगों की हत्या करने वाले हमलावर की पहचान की

ऑस्ट्रेलिया में सिडनी स्थित एक शॉपिंग सेंटर में एक व्यक्ति ने शनिवार को चाकू से हमला कर छह लोगों की हत्या कर दी। बाद में, पुलिस की कार्रवाई में हमलावर भी मारा गया। हमले में नौ महीने के एक बच्चे सहित आठ लोग घायल हो गए। न्यू वेल्स के सहायक पुलिस आयुक्त एंथनी कुक ने संवाददाताओं को बताया कि 40 वर्षीय हमलावर ने बॉन्डी जंक्शन में वेस्टफील्ड शॉपिंग सेंटर में लोगों पर चाकू से हमला किया जिनमें से छह लोगों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि इसके बाद एक पुलिस निरीक्षक ने हमलावर पर गोली चलाई जिससे वह मारा गया।

इसे भी पढ़ें: Australia: सिडनी शहर में मॉल के अंदर चाकूबाजी, 5 लोगों की मौत, हमलावर को भी पुलिस ने मारी गोली

 चिकित्साकर्मी घटनास्थल पर लोगों का उपचार करते दिखाई दिए। घटना के प्रत्यक्षदर्शी रोई हबरमैन ने एबीसी टीवी को बताया कि उसने घटना के दौरान एक दुकान में छिपकर अपनी जान बचाई। हबरमैन ने कहा, ‘‘और अचानक मैंने एक या दो गोली चलने की आवाज सुनी।हमें नहीं पता था कि क्या करें। बाद में हमें दुकान से सुरक्षित बाहर निकाला गया। 

प्रमुख खबरें

Prabhasakshi Newsroom | समझिए India Iran Chabahar Port Deal के माइने, भारत ने US को दिखाया आइना, रूस के बाद अब ईरान से डील

देश चलाना सोने की चम्मच लेकर पैदा हुए बच्चों का खेल नहीं, PM Modi का राहुल पर वार, बोले- गर्मी की छुट्टियों पर विदेश निकल जाएंगे शहजादे

भाजपा की दिल्ली इकाई के कार्यालय में लगी आग, कोई हताहत नहीं

Mahamrityunjay Mantra: महामृत्युंजय मंत्र का जप करने से दूर होता है अकाल मृत्यु का भय, दूर होते हैं सभी कष्ट