भांबरी-ओलिवेटी की जोड़ी मराकेश ओपन के सेमीफाइनल से बाहर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 06, 2024

भारत के युकी भांबरी और फ्रांस के उनके जोड़ीदार अल्बानो ओलिवेटी यहां एटीपी मराकेश ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष युगल के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रिया के लुकास मीडलर और अलेक्जेंडर एर्लर की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी से हार कर बाहर हो गए। भांबरी और ओलिवेटी की जोड़ी को एटीपी 250 प्रतियोगिता के सेमीफाइनल के संघर्षपूर्ण मुकाबले में 5-7 6-3 7-10 से हार का सामना करना पड़ा।

दोनों टीमों ने एक दूसरे को कड़ी चुनौती दी। मीडलर और एर्लर की जोड़ी ने पहला सेट जीता लेकिन भांबरी और ओलिवेटी ने दूसरा सेट जीतकर शानदार वापसी की। सुपर टाइब्रेकर में भी कड़ा मुकाबला देखने को मिला लेकिन आखिर में मीडलर और एर्लर जीत दर्ज करने में सफल रहे। भांबरी और ओलिवेटी ने इससे पहले तीसरी वरीयता प्राप्त निकोलस बैरिएंटोस और राफेल माटोस को हराकर पुरुष युगल सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। भांबरी ने इस सत्र में पहली बार ओलिवेटी के साथ जोड़ी बनाई थी। वह अधिकतर टूर्नामेंट में नीदरलैंड के रॉबिन हासे के साथ मिलकर खेल रहे थे।

इस भारतीय खिलाड़ी ने मियामी मास्टर्स में न्यूजीलैंड के पूर्व साथी माइकल वीनस के साथ जोड़ी बनाई थी, जहां वे पहले दौर से बाहर हो गए थे। विश्व रैंकिंग में 62वें स्थान पर काबिज भांबरी युगल रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों में रोहन बोपन्ना के बाद दूसरे स्थान पर हैं। बोपन्ना विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि बोपन्ना पेरिस ओलंपिक के लिए अपने जोड़ीदार के रूप में भांबरी का चयन करते हैं या नहीं। विश्व रैंकिंग में चोटी के 10 खिलाड़ियों में शामिल होने के कारण बोपन्ना अपनी पसंद का जोड़ीदार चुन सकते हैं।

भांबरी ने पीटीआई से पुष्टि की कि बोपन्ना ने अपने संभावित जोड़ीदार के लिए अभी तक उनसे कोई बात नहीं की है। सीधी प्रविष्टियां भेजने के लिए अंतिम तिथि 10 जून है जबकि राष्ट्रीय ओलंपिक समिति 19 जून तक खिलाड़ियों के नाम भेज सकती है। इस बीच एटीपी ह्यूस्टन ओपन में भारत के एन श्रीराम बालाजी और उनके जर्मन साथी आंद्रे बेगेमैन सेमीफाइनल में मैक्स परसेल और जॉर्डन थॉम्पसन की चौथी वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी से 7-6(5) 2-6 3-10 से हारकर बाहर हो गए।

प्रमुख खबरें

Amit Shah का दावा, बीजेपी को प्लान बी जरूरत नहीं, प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आएंगे पीएम मोदी

इन सब लोगों को बताऊंगी...13 मई की घटना का वीडियो आया सामने, CM आवास में स्वाति मालीवाल के साथ क्या हुआ था?

Health Tips: इन 5 चीजों को खाते ही शरीर में तेज हो जाएगा ब्लड सर्कुलेशन, आज से ही डाइट में करें शामिल

शीशमहल में हुए हाई वोल्टेज ड्रामे की पोल-खोलने वाली रिपोर्ट, 13 मई से लेकर अब तक क्या कुछ हुआ, कड़ी दर कड़ी पूरी कहानी