धनशोधन मामले में मरियम से भ्रष्टाचार निरोधक एजेंसी के अधिकारियों ने की पूछताछ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 01, 2019

लाहौर। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्यक्ष मरियम नवाज से देश की भ्रष्टाचार निरोधक एजेंसी के अधिकारियों ने कथित धनशोधन तथा आय के ज्ञात स्रोत से अधिक संपत्ति के मामले में पूछताछ की। मीडिया की एक रिपोर्ट में गुरुवार को यह जानकारी दी गई। समाचारपत्र ‘द डॉन’ की एक रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने चौधरी शुगर मिल (सीएसएम)में उनके संदिग्ध लेन-देन पर बुधवार को पूछताछ की। मरियम इसमें प्रमुख हिस्सेदार हैं।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान ने एक "भारतीय जासूस’’ को पकड़ने का किया दावा, हो रही है पुछताछ

रिपोर्ट में कहा गया कि मरियम ने 45 मिनट तक चली पूछताछ में बताया कि पनामा पेपर मामले की जांच के लिए बने संयुक्त जांच दल की रिपोर्ट में सभी जानकारी मौजूद हैं। एनएबी ने मरियम से आठ अगस्त को उसके समक्ष फिर से पेश होने हो कहा है। साथ ही सीएसएम में उनकी हिस्सेदारी के अलावा ब्रिटेन के नागरिक शेख जकाउद्दीन,सऊदी अरब के नागरिक हनी अहमद जमजून और यूएई के नागरिक सईद सैद बिन जबार अल सुवेदी और नसीर अब्दुल लूताह से अपने वित्तीय संबंध की जानकारी देने को कहा। 

इसे भी पढ़ें: अमेरिकी जज ने आतंकवादी मामले में एक पाकिस्तानी को किया दोषमुक्त

रिपोर्ट में कहा गया कि जनवरी 2018 में सरकार की आर्थिक निगरानी इकाई ने चौधरी शुगर मिल लिमिटेड में अरबों पाकिस्तानी रुपए के संदिग्ध लेनदेन का पता लगाया था। मरियम ने एनएबी कार्यालय से लौटने के बाद ट्वीट किया कि एनएबी से वापस लौट आई हूं। उन्हें बताया कि परिवार के कारोबार के बारे में प्रश्न किए जा चुके हैं और उनका उत्तर भी असंख्य बार दिया जा चुका है। एजेंडे पर चल रहे जेआईटी को कुछ नहीं मिला है। लेकिन चूंकि एनएबी को परेशान करने और पीड़ित करने के हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है इसलिए बकवास जारी हैं।’’ एनबीए ने मरियम नवाज के दोनों ‘‘भगोड़े’ भाइयों हसन नवाज और हुसैन नवाज को भी बुधवार को तलब किया है। हालांकि दोनों लंदन में है।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज