फेसबुक, इंस्टा और वॉट्सऐप के बाद अब Gmail हुआ डाउन, ईमेल भेजने व रिसीव करने में यूजर्स को हो रही दिक्कत

By अभिनय आकाश | Oct 12, 2021

अगर इस समय आपका जीमेल न चल रहा हो और मेल न भेज पा रहे हो या लॉगिन नहीं कर पा रहे हो या आपको कोई मेल न मिल रहा हो तो परेशान होने की बात नहीं है। इस वक्त जीमेल का सर्वर डाउन है। भारत में जीमेल की सर्विस में गड़बड़ी की खबर सामने आई है। ईमेल भेजने व रिसीव करने में यूजर्स को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। पूरे मामले पर गूगल की तरफ से फिलहाल कोई जवाब नहीं आया है। इंटरनेट सर्विस आउटेज पर नजर रखने वाली साइट डाउन डिटेक्टर के अनुसार 68 परसेंट लोगों ने रिपोर्ट किया है। 18 प्रतिशत यूजर्स ने सर्वर को रिपोर्ट किया है। जबकि 14 प्रतिशत यूजर्स को लॉगिन में दिक्कत आ रही है। इसके साथ ही ट्विटर में #gmaildown ट्रेंड भी कर रहा है। 

इसे भी पढ़ें: ग्लोबल डिजिटल टैक्स क्या है? यह कबसे लागू होगा? भारत पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा?

गौरतलब है कि इससे पहले फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सऐप की सेवाएं करीब छह घंटे तक बंद रही थी। इस दौरान विश्वभर में लाखों लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा था। फेसबुक के स्वामित्व वाले सोशल मीडिया मंच सोमवार रात ठप पड़ गए थे। कैलिफोर्निया स्थित कम्पनी ने सोमवार देर रात कहा था, ‘‘ सेवाएं ठप होने का मूल कारण एक दोषपूर्ण ‘कॉन्फ़िगरेशन’ (विन्‍यास-व्‍यवस्‍था) परिवर्तन था। 

प्रमुख खबरें

T20 World Cup से पहले फंसा पेंच, आयरलैंड सीरीज के लिए वीजा ना मिलने से बाहर हो सकते हैं Mohammad Amir

अकाली दल के उम्मीदवार ने छोड़ा मैदान, चुनाव लड़ने से किया इनकार, पार्टी भी छोड़ी

Kamal Haasan के खिलाफ शिकायत दर्ज, अभिनेता की Uttama Villain मूवी से कर्ज में डूबे प्रोड्यूसर

पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व शक्ति बनकर उभरेगा, चन्नी के बयान पर बोले रवनीत बिट्टू, शहीदों के प्रति क्या नहीं है कोई सम्मान?