राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच बारिश के कारण रद्द, RCB प्लेआफ की दौड से बाहर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 01, 2019

बेंगलुरू। बारिश के कारण राजस्थान रॉयल्स और रायल चैलेंजर्स बेंगलोर का मैच मंगलवार को रद्द हो गया जबकि जीत के लिये पांच ओवर में 63 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रायल्स ने 3 . 2 ओवर में एक विकेट पर 41 रन बना लिये थे। बारिश के कारण पहले ही साढे तीन घंटे विलंब से शुरू हुए इस मैच से दोनों टीमों को एक एक अंक मिला। अब तकनीकी तौर पर भी आरसीबी के प्लेआफ में पहुंचने की कोई संभावना नहीं बची है। वह 13 मैचों में नौ अंक लेकर सबसे नीचे है जबकि रायल्स इतने ही मैचों में 11 अंक के साथ पांचवें स्थान पर है।

इसे भी पढ़ें: बेंगलोर के खिलाफ प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा रखना चाहेगा राजस्थान

संजू सैमसन के 13 गेंद में 28 रन की मदद से रायल्स लक्ष्य की ओर बढ रहे थे कि अचानक फिर तेज बारिश शुरू हो गई और मैच रद्द करना पड़ा ।उस समय रायल्स को दस गेंद में 22 रन चाहिये थे। इससे पहले श्रेयस गोपाल की हैट्रिक की मदद से रायल्स ने बारिश के कारण पांच ओवर प्रति टीम किये गए मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलोर के सात विकेट 62 रन पर उखाड़ दिये।

इसे भी पढ़ें: किंग्स इलेवन पंजाब को 17 रन से हराकर RCB ने लगातार तीसरा मैच जीता

लगातार बारिश के कारण अंपायरों ने दो बार पिच का मुआयना किया और आखिर में साढे तीन घंटे के विलंब से 11 . 26 पर प्रति ओवर पांच पांच टीम का मैच कराने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई आरसीबी के लिये कप्तान विराट कोहली ने वरूण आरोन की पहली दो गेंद पर ही छक्के जड़ दिये। इसके बाद डिविलियर्स ने दो चौके लगाये और इस ओवर में 23 रन बने। दूसरे ओवर में कोहली ने गोपाल को चौका और छक्का जड़ा लेकिन चौथी गेंद पर लांग आन में लिविंगस्टोन को कैच थमा बैठे। कोहली ने 11 गेंद पर 25 रन बनाये । अगली गेंद पर डिविलियर्स (10) का कैच कवर से भागकर आये रियान पराग ने लपका। 

 वहीं गोपाल का तीसरा शिकार मार्कस स्टोइनिस बने जिनका कैच कप्तान स्टीव स्मिथ ने लपका। आरसीबी के तीन बल्लेबाज दो ओवर में 35 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। अगले तीन ओवर में 27 रन बने और चार विकेट गिर गए। ओशेन थामस ने दो जबकि पराग और जयदेव उनादकट ने एक एक विकेट लिये।

प्रमुख खबरें

Assam में महिला मतदाताओं की संख्या अधिक लेकिन महिला प्रत्याशियों की संख्या में गिरावट

Lok Sabha election 2024 के लिए Srinagar तैयार, इन मुद्दों पर हो रही सियासत

President Murmu ने शिमला वाटर कैचमेंट सैंक्चुअरी का दौरा किया

स्वागत नहीं करोगे आप हमारा! 5 साल बाद यूरोप के दौरे पर जिनपिंग, मोदी के दोस्त मैक्रों क्यों नहीं रिसीव करने पहुंचे?