बबुआ अखिलेश से नाराज हुईं बुआ मायावती, गठबंधन तोड़ने के दिए संकेत

By अंकित सिंह | Jun 03, 2019

बसपा अध्यक्ष मायावती ने लोकसभा चुनाव के परिणाम की समीक्षा के लिये सोमवार को उत्तर प्रदेश के पार्टी पदाधिकारियों और निर्वाचित जनप्रतिनिधियों की बैठक बुलाई थी। सूत्रों की माने तो इस बैठक में मायावती ने समाजवादी पार्टी से गठबंधन तोड़ने के संकेत दे दिए हैं। मायावती ने साफ कहा कि समाजवादी पार्टी के कार्यकर्तायों ने पूरे चुनाव में हमाारे खिलाफ काम किया है। उन्होंने कहा कि यादव वोट भी हमें नहीं मिले। मायावती ने दावा किया कि यादव वोट समाजवादी पार्टी को भी नहीं मिले और यही वजह रही कि यादव परिवार के लोग चुनाव हार गएं। 

 

इसके अलावा मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी उपचुनावों में सभी 11 सीटों पर लड़ेगी। उन्होंने कहा कि इस टुनाव में मुसलमानों ने बसपा को जमकर वोट दिया है और पार्टी उनकी आभारी रहेगी। दिल्ली स्थित बसपा कार्यालय में बैठक में पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष आर एस कुशवाहा, राज्य में पार्टी के सभी विधायक, नवनिर्वाचित सांसद, प्रदेश के सभी जोनल कोऑर्डिनेटर के अलावा सभी जिला अध्यक्षों को भी बुलाया गया था। 

इसे भी पढ़ें: साइकिल की सवारी कर स्वास्थ्य मंत्रालय पहुंचे हर्षवर्द्धन, संभाला कार्यभार

उल्लेखनीय है कि बसपा प्रमुख मायावती लोकसभा चुनाव परिणाम की पिछले तीन दिनों से राज्यवार समीक्षा कर रही हैं। लोकसभा चुनाव में सपा के साथ गठबंधन के बावजूद पार्टी को उम्मीद के मुताबिक परिणाम नहीं मिल सके। सोलहवीं लोकसभा के चुनाव में एक भी सीट जीतने में नाकाम रही बसपा को हाल ही में संपन्न हुये चुनाव में उत्तर प्रदेश से महज 10 सीटों पर जीत हासिल हो सकी है। 

 

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana