MP में नजर आयी मायावती की पुलिस, दिया एएसपी को आवेदन

By सुयश भट्ट | Dec 03, 2021

भोपाल। मध्य प्रदेश के सीधी जिले में मायावती (बहनजी) की पुलिस नजर आयी। दरहसल मायावती की पार्टी बसपा प्रदेश में खुद की पुलिस तैनात करेगी और सबसे बड़ी बात ये है कि इसके लिए योग्यता की जरूरत नहीं है। सिर्फ जोश ही काफी है ।

पुलिसवालों के कंधों पर स्टार भी नजर आने लगे हैं। हालांकि उन्हें हथियार नहीं दिए गए हैं। वे डंडा लेकर ड्यूटी करेंगे। बसपा ने सीधी एसपी पंकज कुमावत को आवेदन देकर अपनी पुलिस मैदान में उतारने की अनुमति मांगी है।

बसपा के अमले में थाना प्रभारी से लेकर कॉन्स्टेबल तक हैं। अनुमति मांगने के पहले ही सीधी की सड़कों पर कंधे पर 2 से लेकर 3 स्टार वाले अधिकारी और थाना प्रभारी सड़कों पर उतर आए। सड़क पर उतरे एक पुलिसकर्मी ने तो सैल्यूट तक मार दिया।

बहुजन समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष रामखेलावन रजक ने बताया है कि हमारे साथ अत्याचार होता है। हम लोगों ने अपने लिए सुरक्षा के इंतजाम खुद किए हैं। अपने राष्ट्रीय नेतृत्व को ध्यान में रखते हुए खुद की पुलिस बनाई है और उनमें थाना प्रभारी से लेकर कॉन्स्टेबल तक हैं।

इस पूरे मामले में एएसपी अंजूलता पटले का कहना है कि बसपा ने अपनी पुलिस बनाने को लेकर आवेदन दिया है। आवेदन के जरिए सभी की नियुक्ति की मांग की गई है। उनका कहना है कि यह हमारी पार्टी की रक्षा करेगी। वास्तविकता में कानून में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है, जो कोई भी राष्ट्रीय पार्टी या क्षेत्रीय पार्टी अपने लिए खुद की पुलिस की तैनाती कर दे। अगर उन्होंने नियम के विपरीत जाकर ऐसा कोई कृत्य किया है तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

बसपा जिला अध्यक्ष रजक का कहना है कि राष्ट्रीय नेतृत्व ने जिले में 16 लोगों की भर्ती का कहा था। सभी की भर्ती हो चुकी है। इसमें 3 टीआई और 4 टू स्टार शामिल हैं। इसमें कार्यशैली और जोश को कॉन्स्टेबल और टीआई की पोस्ट का आधार बनाया गया है। वहीं, योग्यता का कोई प्रश्न नहीं है। पुलिस ट्रेनिंग के साथ ही अभी मानदेय को लेकर कुछ फिक्स नहीं हुआ है। इन्हें हथियार नहीं दिए जाएंगे। ये डंडा लेकर सड़कों पर उतरेंगे।

प्रमुख खबरें

लखनऊ में आग लगने से कैदी वाहन जलकर राख, कैदी सुरक्षित

इंटरनेट मीडिया की त्रासदी: अमित शाह का फेक वीडियो, आरक्षण और सियासी आंच

Samsung Electronics का जनवरी-मार्च तिमाही में मुनाफा 10 गुना बढ़ा, Galaxy S24 की बिक्री रही प्रमुख वजह

Truth About Covid Vaccine: कोरोना के खिलाफ कभी रहा सबसे धारदार हथियार क्या बना रहा लोगों हार्ट अटैक का शिकार? कोवीशील्ड के कबूलनामे से करोड़ों लोग टेंशन में आए!