एमसीए सदस्य ने वानखेड़े स्टेडियम के ब्लॉक को वेंगसरकर के नाम पर करने का सुझाव दिया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 02, 2020

मुंबई। मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के शीर्ष समिति के सदस्य नदीम मेमन ने वानखेड़े स्टेडियम के ‘नॉर्थ-स्टैंड’ के तीन ब्लॉकों का नामकरण भारत के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर के नाम पर रखने की सिफारिश की है। मेमन ने एमसीए अध्यक्ष विजय पाटिल और शीर्ष समिति के सदस्यों को भेजे गए एक ई-मेल में कहा, ‘‘मेरा प्रस्ताव है कि नॉर्थ-स्टैंड के ए, बी और सी ब्लॉक का नामकरण हमारे मुंबई के क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर के नाम पर किया जाए, जिन्होंने भारत के लिए 116 टेस्ट मैच खेले और राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व भी किया है।

इसे भी पढ़ें: इटली की इन दो लड़कियों को टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने दिया Surprise, खेला टेरेस टेनिस

उन्होंने अपने सभी प्रथम श्रेणी मैचों में मुंबई के लिए खेले हैं।’’ जाने माने क्यूरेटर मेमन ने कहा, ‘‘ यह मुंबई के क्रिकेटर के लिए एक सम्मान की बात होगी।’’ वानखेड़े स्टेडियम के अभी दो स्टैंड का नाम महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर के नाम पर रखा गया है, जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में मुंबई का प्रतिनिधित्व किया था।

इसे भी पढ़ें: हॉकी खिलाड़ी मुमताज खान ओलंपिक और एशियाई खेलों में जीतना चाहती हैं पदक

 

मेमन ने अपने सहयोगियों से शीर्ष समिति की अगली बैठक में उनके प्रस्ताव को मंजूरी देने का आग्रह किया। दिग्गज बल्लेबाज वेंगसरकर राष्ट्रीय चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष के अलावा एमसीए के उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं। उन्होंने 1976 से 1992 के बीच 116 टेस्ट खेले हैं।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान