Paytm पेमेंट्स बैंक के MD-CEO का इस्तीफा, 26 जून को रिलीव करेगी कंपनी

By अभिनय आकाश | Apr 09, 2024

संकटग्रस्त पेटीएम पेमेंट्स बैंक के प्रबंध निदेशक और सीईओ सुरिंदर चावला ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया है। चावला का इस्तीफा पेटीएम पेमेंट्स बैंक को बैंकिंग नियामक आरबीआई की निषेधात्मक कार्रवाई का सामना करने के बीच आया है। ब्रांड के मालिक वन97 कम्युनिकेशंस ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि पीपीबीएल के प्रबंध निदेशक और सीईओ सुरिंदर चावला ने व्यक्तिगत कारणों से और बेहतर कैरियर की संभावनाएं तलाशने के लिए 8 अप्रैल, 2024 को अपना इस्तीफा दे दिया है। उन्हें 17 फरवरी से पीपीबीएल से मुक्त कर दिया जाएगा। 26 जून, 2024 को व्यावसायिक घंटों की समाप्ति, जब तक कि आपसी सहमति से बदलाव न हो। 

इसे भी पढ़ें: Mainpuri Loksabha Seat: सपा के गढ़ में यादव वोट बैंक की सियासत को धार देगी भाजपा

भुगतान बैंक को भारतीय रिजर्व बैंक से मंजूरी मिलने के बाद चावला पिछले साल जनवरी में पीपीबीएल में शामिल हुए थे। पेटीएम पेमेंट्स बैंक (पीपीबीएल) के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई में, आरबीआई ने 31 जनवरी को उसे 29 फरवरी के बाद किसी भी ग्राहक खाते, वॉलेट, फास्टैग और अन्य उपकरणों में जमा या टॉप-अप स्वीकार करना बंद करने का निर्देश दिया। इसके बाद, समय सीमा बढ़ा दी गई। 15 मार्च। केंद्रीय बैंक ने एक बयान में कहा था कि यह निर्देश लगातार गैर-अनुपालन और निरंतर सामग्री पर्यवेक्षी चिंताओं के बाद आया है।

इसे भी पढ़ें: Bankim Chandra Chatterjee Death Anniversary: महान साहित्य रचनाकार बंकिम चंद्र चटर्जी ने वंदे मातरम लिखकर जगाई थी राष्ट्रभक्ति की लौ

11 मार्च, 2022 को आरबीआई ने पीपीबीएल को तत्काल प्रभाव से नए ग्राहकों को शामिल करने से रोक दिया। नियामक कार्रवाइयों के बाद, प्रमोटर विजय शेखर शर्मा ने पिछले महीने पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड के अंशकालिक गैर-कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में पद छोड़ दिया, और बैंक के बोर्ड का पुनर्गठन किया गया है। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व अध्यक्ष श्रीनिवासन श्रीधर, बैंक ऑफ बड़ौदा के पूर्व कार्यकारी निदेशक अशोक कुमार गर्ग और दो सेवानिवृत्त भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारियों को बैंक के बोर्ड में शामिल किया गया।

प्रमुख खबरें

PoK में झड़पों के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने स्थानीय मुद्दों के हल के लिए समिति गठित की

कांग्रेस ‘परिवारवाद मोह’ में फंस गई है: नायब सिंह सैनी

Madhya Pradesh : नशे के आदी व्यक्ति ने पिता की हत्या की, मां को जख्मी किया

भाजपा लोकसभा चुनाव में लोगों तक अपनी बात पहुंचाने में विफल रही है : Uddhav