MCD Mayor: दिल्ली में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, पार्टी के दो पार्षद AAP में हुए शामिल

By अंकित सिंह | Dec 09, 2022

हिमाचल प्रदेश में सरकार बनाने की कोशिश में जुटी कांग्रेस को दिल्ली में बड़ा झटका लगा है। दिल्ली में कांग्रेस पार्टी के दो पार्षद आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं। आपको बता दें कि हाल में ही दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजे आए थे। 250 नगर निगम सीटों वाली दिल्ली में कांग्रेस को 9 सीटें हासिल हुई थी। इन्हीं 9 पार्षदों में से 2 पार्षद आवा आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं। आम आदमी पार्टी में शामिल होने वाले पार्षदों में मुस्तफाबाद से पार्षद सबिला बेगम और बृजपुरी से पार्षद नाजिया खातून शामिल हैं। इस बात की जानकारी आम आदमी पार्टी के नगर निगम प्रभारी दुर्गेश पाठक ने दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दो पार्षदों आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं। मेयर चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी को बड़ी मजबूती मिली है। 

 

इसे भी पढ़ें: Himachal में सीएम को लेकर शुरू हुआ कांग्रेस का मंथन, होटल के बाहर प्रतिभा सिंह के समर्थकों की नारेबाजी


दरअसल, दिल्ली नगर निगम में मेयर के चुनाव को लेकर अब राजनीति शुरू हुई है। भले ही आम आदमी पार्टी को बहुमत हासिल हुई है। लेकिन कहीं ना कहीं भाजपा मेयर पद को लेकर पार्टी की मुश्किलें बढ़ा सकती है। इसके अलावा कांग्रेस के कुछ और नेता भी आम आदमी पार्टी में शामिल हुए जिसमें अली मेहंदी का भी नाम शामिल है। वह कांग्रेस के पूर्व विधायक अली हसन मेहंदी के बेटे हैं। वह दिल्ली कांग्रेस के उपाध्यक्ष और अल्पसंख्यक विभाग के भी चेयरमैन रह चुके हैं। दुर्गेश पाठक ने बताया कि भाजपा ने पिछले 15 सालों में एमसीडी में कोई काम नहीं किया है। उसका जवाब दिल्ली की जनता ने दे दिया है। भाजपा एमसीडी से बाहर हो गई है।

 

इसे भी पढ़ें: Himachal Pradesh: मुख्यमंत्री के चयन के लिए कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक, भूपेश बघेल, भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी होंगे शामिल


आपको बता दें कि दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजे 7 दिसंबर को घोषित किए गए थे। जबकि 4 दिसंबर को 250 सीटों पर मतदान हुआ था। दिल्ली में आम आदमी पार्टी को 250 में से 134 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। वहीं भाजपा के खाते में 104 सीटें गई थी। कांग्रेस को 9 सीटें मिली थी जिसमें से 2 आम आदमी पार्टी में शामिल हो गई हैं। इसके अलावा 3 पर अन्य की जीत हुई थी। आने वाले दिनों में दिल्ली नगर निगम का पहला मेयर चुना जाएगा। इसको लेकर भी राजनीतिक बवाल हो सकता है। दिल्ली नगर निगम पर पिछले 15 सालों से भाजपा का शासन रहा है। दिल्ली नगर निगम चुनाव में इस बार कूड़े का मुद्दा जबरदस्त तरीके से उठा। इसके अलावा आम आदमी पार्टी ने एमसीडी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। 

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America