Breaking: भारत के लिए बड़ा झटका, कॉमनवेल्थ गेम में हिस्सा नहीं लेंगे पदकवीर नीरज चोपड़ा

By अंकित सिंह | Jul 26, 2022

कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है। चोटिल होने के कारण भारत के स्टार खिलाड़ी और टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा इसमें हिस्सा नहीं लेंगे। इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव राजीव मेहता ने इस बारे में बताया कि नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में हिस्सा नहीं लेंगे। इसके साथ ही उन्होंने जानकारी दी है कि विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में चोटिल होने के कारण फिलहाल नीरज चोपड़ा फिट नहीं हैं। इस बारे में उन्होंने हमें सूचित भी किया है। हालांकि, विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में सिल्वर मेडल जीतने के बाद नीरज चोपड़ा ने कहा था कि वह कॉमनवेल्थ गेम में भाग लेने के लिए उत्सुक हैं और वहां अच्छा प्रदर्शन करेंगे। 

 

इसे भी पढ़ें: Commonwealth Games: सफर के आगाज से मेडल की बरसात तक, राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के प्रदर्शन पर एक नजर


आपको बता दें कि ओलंपिक चैम्पियन नीरज चोपड़ा भले ही स्वर्ण से चूक गए लेकिन रजत पदक जीतकर एक बार फिर इतिहास रच डाला और वह विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय और पहले भारतीय पुरूष एथलीट बन गए थे। पदक के प्रबल दावेदार के रूप में उतरे भालाफेंक स्टार चोपड़ा ने 88.13 मीटर के थ्रो के साथ रजत पदक जीता। वह गत चैम्पियन ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स से पीछे रह गए जिन्होंने 90.54 मीटर के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया। भारत के लिये विश्व चैम्पियनशिप में एकमात्र पदक 2003 में पेरिस में अंजू बॉबी जॉर्ज ने लंबी कूद में कांस्य जीता था।

प्रमुख खबरें

Priyanka Gandhi Will Not Contest Elections | प्रियंका गांधी वाड्रा के आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना नहीं है, सूत्रों ने दी जानकारी

Lok Sabha Eections: फर्जी वीडियो को लेकर अमित शाह ने कांग्रेस को घेरा, कहा- कार्रवाई उनकी हताशा को उजागर करती है

पद्म श्री विजेता Jitender Singh Shunty और उनके बेटे को मिली जान से मारने की धमकी, अलगाववादियों पर आरोप

बिहार के भागलपुर में हुआ बड़ा हादसा, स्कॉर्पियो पर पलटा ट्रक, 6 बारातियों की मौत